Breaking News Live: तेलंगाना में रैली से पहले भगवान की शरण में विपक्षी नेता, केसीआर के साथ अखिलेश-केजरीवाल और मान ने किया दर्शन

Breaking News Live Updates 18th January' 2023: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 18 Jan 2023 02:24 PM
कीव में हेलिकॉप्टर क्रैश, यूक्रेन के गृह मंत्री समेत 16 की मौत

यूक्रेन की राजधानी कीव में हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री समेत 16 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में यूक्रेन के इंटीरियर मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की की भी मौत हो गई है.

दिल्ली: कांग्रेस से इस्तीफा देकर मनप्रीत सिंह बादल ने ज्वॉइन की बीजेपी

दिल्ली: मनप्रीत सिंह बादल कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए. 





मालदीव पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर मालदीव पहुंचे जहां मालदीव के मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने उनकी अगवानी की.




आप विधायक ने दिल्ली विधानसभा में लहराई नोटों की गड्डी

दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक मोहिन्दर गोयल ने नोटों की गड्डी लहराईं. उन्होंने दावा कर कहा कि ये रिश्वत में मिले पैसे हैं. इसके अलावा, यमुना में प्रदूषण को लेकर बीजेपी विधायकों ने सदन में हंगामा किया. जिसके बाद विधायक अनिल वाजपेयी और विधायक OP शर्मा को मार्शल आउट किया गया. 




शिवसेना के काम उद्घाटन करने आ रहे पीएम- संजय राउत

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के सांसद संजय राउत ने आज मीडिया से बात कर कहा, पीएम मोदी जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करने आ रहे हैं उनकी शुरूआत शिवसेना के कार्यकाल में हुई थी. मैं मानता हूं कि जो काम शिवसेना ने किया उसका उद्घाटन करने पीएम आ रहे हैं.

तेलंगाना: श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर के सीएम केजरीवाल समेत केसीआर ने किए दर्शन

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यादाद्री में श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर के दर्शन किए. 





दिल्ली: बीजेपी विधायकों ने इस तरह जताया विरोध

दिल्ली: बीजेपी के विधायकों ने यमुना नदी से विधानसभा तक यमुना का पानी लेकर जाते हुए नदी में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर सरकार का विरोध किया. 





हिमाचल: राहुल गांधी ने शिव मंदिर के किए दर्शन

हिमाचल प्रदेश: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान घाटोटा में शिव मंदिर में दर्शन कर वहां पूजा-अर्चना की. इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी मौजूद रहें. 





इन 3 राज्यों में होने वाले चुनावों की तारीखों का आज होगा एलान

चुनाव आयोग मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान करेगा. दोपहर 2.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विस्तार से इलेक्शन नोटिफिकेशन की जानकारी दी जाएगी.





पाक पीएम शहबाज का यू-टर्न

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के कार्यालय ने 'अपनी बिना शर्त बातचीत' के प्रपोजल में संशोधन करते हुए कहा कि जब तक भारत अनुच्छेद 370 पर लिए गए कदम को वापस नहीं लेता तब तक दोनों देशों के बीच बातचीत नहीं हो सकती.

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में आज होगी छंटनी

आज माइक्रोसॉफ्ट के करीब 11,000 कर्मचारियों की छंटनी हो जाएगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक ये खबर आई है कि ग्लोबल टेक जाइंट माइक्रोसॉफ्ट अपने हजारों एंप्लाइज को बाहर का रास्ता दिखाने जा रही है.

हिमाचल पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी का केंद्र-बीजेपी पर हमला

हिमाचल प्रदेश: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा घटोटा से शुरू हुई. इससे पहले एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र और बीजेपी पर कड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा, हमने अपने मुद्दे संसद में उठाने की कोशिश की लेकिन वहां मुद्दे उठाने नहीं दिए गए. भारत की संस्थाओं जैसे न्यायपालिका, प्रेस आदि से भी बात नहीं उठा सकते क्योंकि सब पर RSS-BJP का दबाव है. इसलिए हमने यह यात्रा निकाली है. 





दिल्ली: कोहरे के चलते फ्लाइट्स में देरी

दिल्ली: कोहरे और कम दृश्यता के कारण कई उड़ानों में देरी हो रही है. तस्वीरें दिल्ली हवाई अड्डे से हैं. 





रहमान मक्की के ग्लोबल आतंकी घोषित के फैसले का भारत ने कहा...

रहमान मक्की के ग्लोबल आतंकी घोषित के फैसले का भारत ने स्वागत किया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, भारत आतंकवाद के प्रति ज़ीरो टॉलरेंस की नीति अपनाता है. 

बीजेपी का सफाया हो जाएगा- बिहार के मंत्री सुरेंद्र यादव

अमित शाह के 2024 में बीजेपी की सत्ता में वापसी वाले बयान पर बिहार के मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि, बीजेपी का सफाया हो जाएगा. जब चुनाव आते हैं तो बीजेपी सेना पर हमला करती है. इस बार लगता है बीजेपी किसी देश पर हमला करेगी. 

आज सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन करेंगे पीएम

उत्तर प्रदेश के बस्ती में आज पीएम मोदी सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन करेंगे. दोपहर 1 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम जुड़ेंगे और खिलाड़ियों को उत्साह बढ़ाएंगे. 

बई को मेट्रो ट्रेन का तोहफा देंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जनवरी को मुंबई को मेट्रो ट्रेन का तोहफा देंगे. पीएम दो मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे. वहीं, पीएम के स्वागत में मोदी, शिंदे और बाल ठाकरे के कटआउट लगाए गए हैं. 

दिल्ली में शीतलहर से अभी राहत नहीं

दिल्ली में बर्फीली हवाएं सर्दी बढ़ा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली से लगे यूपी के इलाकों में फिलहाल शीतलहर से राहत नहीं. 

जोशीमठ की मुशकिलें और बिगाड़ सकता है मौसम

उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ में आज से 4 दिन तक मौसम खराब रहेगा जिस कारण जोशीमठ की स्थिति और बिगड़ सकती है. ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी का अलर्ट भी जारी किया गया है. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 18th January' 2023: जोशीमठ की मुश्किलें बिगड़ता मौसम और बढ़ा सकता है. मौसम विभाग उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ में आज से 4 दिन तक मौसम रहने का अलर्ट जारी किया है. साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी का भी अलर्ट जारी किया है. 


जोशीमठ में अब तक दरारों वाले खतरनाक 849 घरों की पहचान हुई है वहीं, 250 लोगों को शिफ्ट किया गया है. 207 परिवारों को डेढ़-डेढ लाख की मुआवजे की रकम दी जा चुकी है. जोशीमठ के होटल मलारी और माउंट व्यू को तोड़ने की प्रक्रिया जारी है. कल पांचवें दिन मलारी होटल के ऊपर के फ्लोर को गिरा दिया गया था और धीरे-धीरे कर के नीचे के फ्लोर को भी अब गिराया जाएगा.


मुंबई मेट्रो ट्रेन का तोहफा देंगे पीएम


पीएम मोदी 19 जनवरी को मुंबई को देंगे मेट्रो ट्रेन का तोहफा. दो मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे. स्वागत में मोदी, शिंदे और बाल ठाकरे के कटआउट लगे. मुंबई में मेट्रो ट्रेन की दो लाइनों का निर्माण 12 हजार 600 करोड़ रुपए में हुआ है. दहीसर, डीएन नगर और अंधेरी ईस्ट के लोगों को होगा फायदा. 


कंझावला केस


दिल्ली के कंझावला केस में एबीपी न्यूज़ की मुहिम का बहुत बड़ा असर हुआ है. पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 302 जोड़ दी है. अब आरोपियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज होगा. वहीं, इस मामले में पिछले हफ्ते 11 पुलिस वाले सस्पेंड हुए थे. अंजलि के आरोपियों पर हत्या का केस जोड़े जाने से परिवार वाले खुश हैं. अंजलि की मां ने कहा- इन्हें फांसी की सजा मिले जिससे किसी और के साथ फिर ये ऐसा ना कर सकें.


अंजलि के मामा और उनके मददगार डॉक्टर भूपेंद्र ने कहा, परिवार लंबे अर्से से इसकी मांग कर रहा था. अब जल्द इंसाफ मिले. वहीं, अंजलि केस में आरोपी आशुतोष को जमानत मिल गई है. 50 हजार के बेल बॉन्ड पर रोहिणी कोर्ट ने सशर्त जमानत दी. सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करने और गवाहों को प्रभावित नहीं करने की शर्त रखी गई.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.