Breaking News Live: बीजेपी नेता ने सिसोदिया को बताया 'कसाब', कहा- '...बचाने के लिए विपक्षी नेताओं ने लिखा लेटर'

Breaking News Live Updates 5th March' 23: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 05 Mar 2023 02:05 PM
यूपी: पीएम मोदी के नेतृत्व में 2024 में बनेगी सरकार- उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक



उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, सपा समेत सभी विपक्षी दल गठबंधन के साथ भी और अलग भी चुनाव लड़ चुके हैं. 2014 से लेकर 2022 तक कई चुनावों में भाजपा इन्हें गहरी शिकस्त दे चुकी है. 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पुन: सरकार बनेगी. 



जम्मू-कश्मीर: G20 के कुछ कार्यक्रम को लेकर डीजीपी बोले...

जम्मू-कश्मीर डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, G20 के कुछ कार्यक्रम यहां आयोजित होंगे. हम लोग हर तरह की सुरक्षा के इंतजाम कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि ये कार्यक्रम लोगों के बेहतरी के लिए आयोजित हो रहा है. इसमें लोग भी अधिक संख्या में शामिल होंगे और सुरक्षा की हर जरूरत का इंतजाम किया जाएगा. 

ओडिशा: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने "डकोटा" विमान का अनावरण किया

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे भुवनेश्वर में सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए "डकोटा" विमान का अनावरण किया CMO के अनुसार, प्रतिष्ठित डकोटा विमान ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री (दिवंगत) बीजू पटनायक द्वारा स्थापित तत्कालीन कलिंगा एयरलाइंस का था.



पाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार तोशखाना मामले में पुलिस पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ़्तार करने इस्लामाबाद में स्थित उनके निवास पर पहुंची है. 





दिल्ली: जी20 देशों के दूतों की एलजी ने की मेजबानी

दिल्ली एलजी वीके सक्सेना ने आज यमुना किनारे 'असिता ईस्ट' में जी20 देशों के दूतों और अन्य लोगों की मेजबानी की. आगंतुक डीडीए द्वारा विकसित इस नदी पारिस्थितिकी तंत्र में टहलने और पक्षियों को देखने गए.





तुनिषा मर्डर केस: शीजान खान जेल से हुए रिहा

महाराष्ट्र: अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की आत्महत्या मामलें में गिरफ़्तार अभिनेता शीजान खान, जमानत मिलने के बाद आज वो ठाणे सेंट्रेल जेल से रिहा हुए. 





जब भी कोई कश्मीरी पंडित मरता है तो BJP... - संजय राउत

उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा, जब भी कोई कश्मीरी पंडित मरता है तो BJP उसका राजनीतिक इस्तेमाल करती है. धारा 370 के हटने से किसी को फायदा नहीं हुआ. पंजाब में फिर से खालिस्तान के नारे की घटना जो सामने आती है वो भी देश के लिए ठीक नहीं है. इसमें केवल राज्य की ही नहीं बल्कि केंद्र की भी जिम्मेदारी है.


















कपिल मिश्रा का मनीष सिसोदिया पर विवादित ट्वीट

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने मनीष सिसोदिया को लेकर विवादित ट्वीट कर दिया है. उन्होंने कहा, मनीष सिसोदिया को बचाने के लिए कई विपक्ष के नेताओं ने लेटर लिखा है. ऐसा ही एक लेटर कसाब को बचाने के लिये भी लिखा गया था.





उत्तराखंड राज भवन ने 'वसंतोत्सव 2023' की मेजबानी की

उत्तराखंड राज भवन ने वार्षिक पुष्प प्रदर्शनी 'वसंतोत्सव 2023' की मेजबानी की. राज भवन में कुल 158 प्रकार के विभिन्न फूल मौजूद हैं. एक दर्शक ने बताया, "हम यहां पर पुष्प प्रदर्शनी के लिए आए हैं. यहां पर विभिन्न प्रकार के फूल हैं. इस प्रकार के कार्यक्रम को बढ़ावा देना चाहिए."

दिल्ली: पुलिस ने एक वांछित अपराधी को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की एक टीम ने कल देर रात कुतुब मीनार के पास एक एनकाउंटर के दौरान नीरज नाम के एक वांछित अपराधी को पकड़ा है. अपराधी के खिलाफ करीब 2 दर्जन मामले दर्ज हैं. 

उमेश पाल मर्डर: 10 दिन बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर नामजद

प्रयागराज के उमेश पाल मर्डर में 10 दिन बाद भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग सका है. सभी नामजद आरोपी गिरफ्त से दूर हैं साथ ही अतीक के नाबालिग बेटों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं. 

सिसोदिया के समर्थन में बच्चों का इस्तेमाल...

मनीष सिसोदिया के समर्थन में बच्चों के इस्तेमाल  के आरोप में 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी थी. दरअसल, सिसोदिया के समर्थन में "आई लव मनीष सिसोदिया" अभियान चलाए जा रहा है जिसको लेकर शास्त्री पार्क थाने में केस दर्ज हुआ है. आरोप है कि स्कूली छात्राओं को स्कूल के बाहर बैठाया गया और स्कूल के गेट पर बैनर पोस्टर लगवाए गए. 

70 साल में भारत की नाकामी गिना कर- लंदन से राहुल का पीएम पर वार

कांग्रेस सासंद राहुल गांधी ने लंदन से एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कार्यक्रम के जरिए कहा- 70 साल में भारत की नाकामी गिना कर पीएम देश और देशवासियों का अपमान करते हैं. 

पाकिस्तान में भारत का तीसरा दुश्मन ढेर

पाकिस्तान में भारत का तीसरा दुश्मन ढेर हुआ है. अज्ञात बंदूकधारी ने खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी कमांडर सैयद नूर शालोबार को गोली मारकर मौत के घाट उतार है. वहीं, इससे पहले आतंकी खालिद रजा और बशीर अहमद की हत्या हो चुकी है.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 5th March' 23: पाकिस्तान में भारत के दुश्मन ढेर हुआ है. अज्ञात बंदूकधारी ने खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी कमांडर सैयद नूर शालोबार को गोली मारी जिसे उसकी मौत हो गई. वहीं, इससे पहले आतंकी खालिद रजा और बशीर अहमद की हत्या हो चुकी है.


सिसोदिया मामला


मनीष सिसोदिया के समर्थन में बच्चों के इस्तेमाल के आरोप में 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है.  दरअसल, सिसोदिया के समर्थन में चलाए जा रहे "आई लव मनीष सिसोदिया" अभियान को लेकर शास्त्री पार्क थाने में केस. आरोप है कि स्कूली छात्राओं को स्कूल के बाहर बैठाया गया और स्कूल के गेट पर बैनर पोस्टर लगवाए गए.


शराब घोटाले केस में फंसे मनीष सिसोदिया की रिमांड दो दिन के लिए बढ़ाई गई है. अदालत में सिसोदिया ने कहा सीबीआई हिरासत में मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है. रोज 8 से 9 घंटे पूछताछ की जाती है.


लंदन में राहुल गांधी का बयान, भारतीय जनता पार्टी ने लगाए ये आरोप


कांग्रेस सासंद राहुल गांधी ने एक बार फिर लंदन के कार्यक्रम से पीए मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, 70 साल में भारत की नाकामी गिना कर पीएम देश और देशवासियों का अपमान करते हैं. इसी दौरान उन्होंने कहा, 2024 में वो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे या नहीं इस पर अभी चर्चा नहीं हुई है. वहीं, राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा की तुलना तीन दशक पहले हुई बीजेपी की रथ यात्रा से की.


राहुल के इन बयानों पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार करते हुए भारत को बदनाम करने का कांग्रेस सांसद पर आरोप लगाया. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, राहुल गांधी विदेश जाकर भारत को बदनाम कर रहे हैं. अगर जासूसी हुई तो राहुल ने अपना फोन जांच करने के लिए क्यों नहीं दिया.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.