Breaking News Live: ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास पर जानलेवा हमला, अज्ञात हमलावरों ने सीने में मारी गोली

Breaking News Live Updates 29th January' 2023: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 29 Jan 2023 02:03 PM
पाकिस्तान में भूंकप के तेज झटके, 6.3 मापी गई तीव्रता

पाकिस्तान में भूंकप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. इस्लामाबाद और पंजाब के अन्य हिस्सों में 6.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. राष्ट्रीय भूकंपीय निगरानी केंद्र (NSMC) के अनुसार, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के पास था. भूकंप की गहराई 150 किमी थी.

ओडिशा: स्वास्थ्य मंत्री पर जानलेवा हमला

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री पर जानलेवा हमला हुआ है. नब किशोर दास पर अज्ञात हमलावरों ने सीने पर गोली मारी है जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया है. उनकी हालत गंभीर बतायी जा रही है.

देश की अखंडता से जो भी खिलवाड़ करेगा... - सीएम सुखविंदर सुक्खू

हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, श्रीनगर जब समाज में नफरत बढ़ रही थी तो राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा शुरु की. नफरत छोड़ो भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से वे एक संदेश देना चाहते थे कि देश की अखंडता से जो भी खिलवाड़ करेगा कांग्रेस पार्टी उसको सहन नहीं करेगी. 

जम्मू-कश्मीर: लाल चौक पर राहुल गांधी ने फहराया तिरंगा

जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने श्रीनगर के लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया.





ऑल पार्टीज हुर्रियत के कार्यालय को सील करने पहुंची NIA

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम UAPA मामले में ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कार्यालय को सील करने के लिए श्रीनगर के राजबाग पहुंची है.




स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब दिया ये बयान...

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, धर्म की दुहाई देकर आदिवासियों, दलितों-पिछड़ों व महिलाओं को अपमानित किए जाने की साजिश का विरोध करता रहूंगा. जिस तरह कुत्तों के भौंकने से हाथी अपनी चाल नहीं बदलता उसी प्रकार इनको सम्मान दिलाने तक मैं भी अपनी बात नहीं बदलूंगा.

भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने मन की बात में आगे कहा, भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और हम भारतीयों को इस बात का गर्व भी है कि हमारा देश लोकतंत्र की जननी भी है. लोकतंत्र हमारी रगों में हैं, हमारी संस्कृति में है. सदियों से यह हमारे कामकाज का भी एक अभिन्न हिस्सा रहा है. स्वभाव से हम एक लोकतांत्रिक समाज हैं.

मन की बात में पीएम बोले...



मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, गणतंत्र दिवस समारोह में अनेक पहलुओं की काफी प्रशंसा हो रही है. 26 जनवरी की परेड के दौरान कर्तव्य पथ का निर्माण करने वाले श्रमिकों को देखकर बहुत अच्छा लगा. इस परेड में पहली बार हिस्सा लेने वाली महिला ऊंट सवार और CRPF की महिला टुकड़ी भी काफी सराहना हो रही है. 



सरकार ने कल बुलाई सर्वदलीय बैठक

बजट सत्र से पहले सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. ये बैठक कल दोपहर 12 बजे होगी. वहीं एनडीए घटक दलों की भी कल बैठक होनी है.

गुजरात पेपर लीक मामले ATS की जांच, 15 लोग हिरासत में

गुजरात पेपर लीक मामले में एटीएस ने कार्रवाई करते हुए 15 लोगों को हिरासत में ले लिया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में 5 गुजरात के रहने वाले हैं.

गुजरात पेपर लीक पर मनीष सिसोदिया का बीजेपी पर वार

गुजरात में फिर पेपर लीक मामले पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा, आज फिर गुजरात में बीजेपी ने लाखों युवाओं की उम्मीदों पर पानी फेरतै हुए जूनियर क्लर्क की परीक्षा का पेपर लीक करा दिया. पेपर लीक मामले में बीजेपी ने अपना ही रेकोर्ड तोड़ दिया. 9 लाख से ज़्यादा युवा इसकी परीक्षा देने वाले थे. मगर उन सबके सपने बीजेपी ने तोड़ दिए.

कश्मीरी पंडित मुझसे सवाल पूछ रहे हैं- राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अब कांग्रेस सासंद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, आज कश्मीरी पंडित बीजेपी सरकार से पूछ रहे हैं- हमारा राजनीतिक इस्तेमाल करने के अलावा आपने हमारे लिए किया ही क्या है? जवाब है, प्रधानमंत्री जी?





ईरान: इस्फहान में ड्रोन हमला

ईरान के इस्फहान में ड्रोन से हमला किया गया है. रक्षा मंत्रालय ने बताया कि ये एक नाकाम ड्रोन हमला था जिसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. ईरानी स्टेट ब्रॉडकास्टर आईआरआईबी ने रविवार (29 जनवरी) सुबह अपनी वेबसाइट पर हमले को लेकर ये जानकारी दी है. 

गुजरात में फिर पेपर लीक

गुजरात में एक बार फिर पेपर लीक होने का मामला सामने आया है. इसे देखते हुए आज होने वाले जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की तरफ से यह फैसला लिया गया है. 

दिल्ली: आज ‘बीटिंग रिट्रीट’ सेरेमनी

दिल्ली में आज विजय चौक पर ‘बीटिंग रिट्रीट’ सेरेमनी होगी जिसमें सबसे बड़े ड्रोन शो का आयोजन होगा. इसमें साढ़े 3 हजार स्वदेशी ड्रोन शामिल होंगे. वहीं, राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. 

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक करेंगे पीएम मोदी

बजट सत्र से पहले आज PM मोदी केंद्रीय कैबिनेट की बैठक करेंगे जिसमें सभी केंद्रीय मंत्री और राज्य मंत्री शामिल होंगे. ये पीएम मोदी के कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा जो 31 जनवरी से शुरू होगा. 

जम्मू-कश्मीर: लाल चौक पर तिरंगा फहराएंगे राहुल गांधी

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज दोपहर 12 बजे राहुल गांधी श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर तिरंगा फहराएंगे जिसके बाद करीब 2 बजे प्रदेश पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. 

मन की बात का आज 97वां एपिसोड

आज सुबह 11 बजे मन की बात का 97वां एपिसोड टेलीकास्ट होगा. इस साल के पहले एपिसोड में पीएम मोदी न्यू इंडिया की स्टोरी शेयर करेंगे. 





देश को तोड़ने वाले... - पीएम मोदी

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद के बीच पीएम मोदी ने शनिवार एनसीसी की रैली में बोलते हुए कहा, मां भारती की संतानों के बीच दूध में दरार डालने की कोशिश हो रही है. देश को तोड़ने वाले कभी कामयाब नहीं होंगे. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 29th January' 2023: एबीपी न्यूज के कैमरे पर बागेश्वर बाबा ने बड़ा दावा करते हुए कहा, संतों के साथ मिलकर बड़े कार्यक्रम की तैयारी कर रहे हैं. वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्य के आतंकवादी वाले बयान पर धीरेंद्र शास्त्री ने जवाब जवाब देते हुए कहा कि मुझे किसी की कोई परवाह नहीं.


दरअसल, धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्य एक बार फिर भड़क उठे हैं. उन्होंने कहा, संविधान विरोधी बात करने वाले आतंकवादी हैं. वहीं, धीरेंद्र शास्त्री पर स्वामी प्रसाद मौर्य के इस बयान से संत नाराज हुए हैं. उन्होंने प्रयागराज के माघ मेले में हवन यज्ञ की साथ ही मौर्य की सद्बुद्धि के लिए संतों ने प्रार्थना की. 


बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद


विपक्ष के आरोपों और बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद के बीच पीएम मोदी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एनसीसी की रैली में बोलते हुए कहा, मां भारती की संतानों के बीच, दूध में दरार डालने की हो रही है कोशिश, देश को तोड़ने वाले कभी नहीं होंगे कामयाब. दरअसल,  मुंबई के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस के छात्रों ने बैन के बावजूद करवाई बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग जिसके बाद कैंपस के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन होते दिखा. 


वहीं, शिमला में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की SFI कार्यकर्ताओं ने स्क्रीनिंग करवाई जिसको पुलिस ने रोका. बैन डॉक्यूमेंट्री दिखाए जाने को लेकर छात्रों और पुलिस के बीच इस दौरान झड़प भी हुई. 


केंद्रीय कैबिनेट बैठक आज


बजट सत्र से पहले आज पीएम मोदी केंद्रीय कैबिनेट की बैठक करेंगे जिसमें सभी केंद्रीय मंत्री और राज्य मंत्री शामिल होंगे. ये पीएम मोदी के कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा. वहीं, 31 जनवरी से बजट सत्र शुरू होगा.


मन की बात


आज सुबह 11 बजे पीएम मोदी अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे. मन की बात कार्यक्रम का ये 97वां एपिसोड होगा जो 23 भाषाओं और 29 बोलियों में प्रसारण होगा. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.