Breaking News Highlights: पीएम मोदी नगालैंड-मेघालय में करेंगे चुनाव प्रचार, आज से रायपुर में कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन

Breaking News Highlights 24th February' 2023: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 24 Feb 2023 08:40 AM
टीकाकरण अभियान शुरू कर... - मनसुख मांडविया

केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने कहा, एक रिपोर्ट के अनुसार भारत राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू कर के 3.4 मिलियन से अधिक लोगों की जान बचाने में सक्षम था. अभियान का मुख्य उद्देश्य जीवन बचाने पर था. इसमें 18.3 बिलियन डॉलर के नुकसान को रोककर सकारात्मक आर्थिक प्रभाव भी प्राप्त किया. 

पाक के आर्थिक संकट पर एस. जयशंकर बोले...

पाकिस्तान के आर्थिक संकट पर भारत के विदेश मंंत्री एस जयशंकर ने कहा, कोई भी देश कभी भी मुश्किल स्थिति से बाहर नहीं निकल पाएगा, अगर उसका मूल उद्योग आतंकवाद है.





छत्तीसगढ़: सड़क हादसे में 11 की मौत

छत्तीसगढ़: बलौदा बाजार-भाटापारा जिले में पिकअप वाहन की ट्रक से टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.   





मिशन नॉर्थ ईस्ट पर पीएम मोदी...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नगालैंड और मेघालय में चुनाव प्रचार करेंगे. दीमापुर और शिलॉन्ग में रोड शो के बाद शाम को तूरा में जनसभा को पीएम संबोधित करेंगे. 

UN में भारत ने पाकिस्तान को लताड़ा

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने फिर पाकिस्तान को लताड़ा है. यहां भारत ने कहा, पाकिस्तान बेखौफ होकर आतंकियों को शरण देता है. UN में इंडिया के काउंसलर प्रतीक माथुर बोले- ट्रैक रिकॉर्ड देखे पाकिस्तान. 

यूक्रेन-रूस युद्ध को एक साल

यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध को आज एक साल का वक्त हो गया है. युद्ध रोकने और शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र में आया रूस के खिलाफ प्रस्ताव हुआ पास जिसमें भारत वोटिंग से दूर रहा. 

बैकग्राउंड

Breaking News Highlights 24th February' 2023: आज से रायपुर में कांग्रेस के पूर्ण राष्ट्रीय अधिवेशन की शुरुआत होनी है. 2023 के विधानसभा और 2024 के आम चुनावों को लेकर चर्चा होगी. महाधिवेशन के पहले दिन एजेंडा तय होगा जिसके बाद सुबह दस बजे स्टीयरिंग कमेटी की बैठक होगी. 


वहीं, कांग्रेस अधिवेशन को लेकर रायपुर में भव्य तैयारी की गई है. स्वागत के लिए एयरपोर्ट के बाहर लोक कलाकार डांस कर रहे हैं.


रूस-यूक्रेन युद्ध को एक साल


रूस-यूक्रेन युद्ध को आज पूरा एक साल हो गया है. जंग में अब तक रूस के 1 लाख 45 हजार से ज्यादा सैनिकों की मौत हो चुकी है. 3 हजार टैंक, 6 हजार सेना के वाहन भी तबाह हो गए हैं. वहीं, पीएम ऋषि सुनक ने घोषणा करते हुए कहा कि यूक्रेन को लंबी दूरी की मिसाइलें सप्लाई की जाएंगी. 


वहीं, स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो कीव दौरे पर पहुंचे हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वो बूचा और इरपिन की तबाही का जायजा लेंगे. इसले अलावा, कनाडा के विदेश मंत्री ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने कहा, सच्चाई से दूर हैं पुतिन. इस जंग का उद्देश्य यूक्रेन की संप्रभुता को खत्म करना लेकिन कामयाब नहीं होंगे.


नगालैंड और मेघालय में पीएम करेंगे चुनाव प्रचार


पीएम मोदी आज से मिशन नॉर्थ ईस्ट पर रहेंगे. नगालैंड और मेघालय में पीएम चुनाव प्रचार करेंगे. दीमापुर और शिलॉन्ग में रोड शो के बाद शाम को तूरा में जनसभा को पीएम संबोधित करेंगे. पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी 24 फरवरी को शिलांग और तुरा में चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने वाले हैं. सुबह 10 बजे दीमापुर में रैली करेंगे. 12 बजे पीएम शिलांग में रोड शो करेंगे तो वहीं, 2 बजे पीएम तूरा में कोर्नाड संगमा के गढ़ में विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे.


यह भी पढ़ें.


Pawan Khera Row: पवन खेड़ा को असम पुलिस ने किया गिरफ्तार, कुछ ही घंटे बाद SC ने दी राहत, सीएम हिमंत बोले- आसमान में हों या... | बड़ी बातें

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.