Breaking News Live: मध्य प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस नेताओं में जुबानी जंग, सीएम शिवराज सिंह ने कमलनाथ को बताया कुंठित

Breaking News Live Updates 22 January' 2023: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 22 Jan 2023 02:35 PM
मध्य प्रदेश: कमलनाथ एक कुंठित और बुजुर्ग नेता- शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर बड़ा हमला बोलते हुए उन्हें कुंठित और बुजुर्ग नेता बता दिया है. उन्होंने कहा, जिस भाषा में कमलनाथ बयान दे रहे हैं वो एक कुंठित व्यक्ति ही बोल सकता है. कभी वो भविष्यवक्ता हो जाते हैं, खुद को भावी मुख्यमंत्री बताते हैं. आप बुजुर्ग नेता है संयम का परिचय दें. 

जो बाइडेन के घर पर FBI ने ली तलाशी

अमेरिका के न्याय विभाग ने देश के राष्ट्रपति जो बाइडेन के घर की तलाशी ली. एजेंसी ने बाइडेन के घर से 6 गोपनीय दस्तावेज बरामद किए. राष्ट्रपति के एक वकील ने बताया कि ये तलाशी 13 घंटों तक चली. 

महाराष्ट्र: लव-जिहाद, धर्मांतरण के मुद्दों पर जन आक्रोश रैली

महाराष्ट्र: सकल हिंदू समाज ने गौ हत्या, लव जिहाद और धर्मांतरण के मुद्दों के खिलाफ कानून की मांग को लेकर जन आक्रोश रैली निकाली. 



जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद किया गया...

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर के समरोली में देवल पुल पर भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है, बहाली का काम किया जा रहा है. 





ममता बनर्जी ने भारत जोड़ो यात्रा पर कुछ नहीं कहा क्योंकि... अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी ने भारत जोड़ो यात्रा पर कुछ नहीं कहा क्योंकि मोदी जी गुस्सा हो जाएंगे. ममता बनर्जी और मोदी जी में मो-मो समझ है, जब मोदी जी कहते हैं, भारत 'कांग्रेस मुक्त' है, तो ममता जी भी कहती हैं कि बंगाल से कांग्रेस को हटा देना चाहिए. 

जैसे ही हमारी सरकार बनेगी हम जाति जनगणना कराएंगे- अखिलेश यादव

समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि, जाति जनगणना कोई आज की मांग नहीं है. अंग्रेजों ने किसी जमाने में इस पर समझौता किया और संविधान के अधिकार तभी मिल सकते हैं जब जाति जनगणना सही पता होगा. समाजवादियों का मानना है कि जाति जनगणना होनी चाहिए हमारी सरकार जैसे ही बनेगी हम जाति जनगणना कराएंगे. 

11 बच्चों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार देंगी राष्ट्रपति

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 23 जनवरी को विज्ञान भवन में एक पुरस्कार समारोह में 11 बच्चों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार प्रदान करेंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को पुरस्कार पाने वालों से बातचीत करेंगे. 





बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ शिकायत पर...

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ नागपुर में अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति की तरफ़ से जो शिकायत दर्ज कराई गई थी उस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज नहीं की है. मामले की तफ़तीश चल रही है. 

बीजेपी की राज्य कार्यसमिति बैठक शुरू

उत्तर प्रदेश: राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी की राज्य कार्यसमिति बैठक में शामिल हुए. 

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड: दिल्ली पुलिस जल्द दाखिल कर सकती है चार्जशीट

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड: दिल्ली पुलिस इस मामले में जल्द चार्जशीट दाखिल कर सकती है. पुलिस ने ड्राफ्ट चार्जशीट तैयार कर ली है जो फिलहाल लीगल एक्सपर्ट देख रहे हैं. 

पीएम मोदी पृथ्वी के सबसे शक्तिशाली व्यक्ती- ब्रिटिश सांसद

बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री के बीच ब्रिटिश सांसद लॉर्ड करण बिलिमोरिया ने हाउस ऑफ लार्ड्स में पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, पीएम मोदी पृथ्वी के सबसे शक्तिशाली व्यक्तियों में एक हैं. 

WFI की आज होने वाली बैठक रद्द

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) की आज सुबह 10 बजे अयोध्या में होने वाली वार्षिक आम बैठक(AGM) को रद्द कर दिया गया है.





हिमाचल प्रदेश: 16 अधिकारियों का तबादला

हिमाचल प्रदेश सरकार ने 16 अधिकारियों का तबादला किया है. इनमें 4 IAS अधिकारी, 4 IPS अधिकारी और 8 राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी शामिल हैं. ये आदेश शनिवार को जारी किए गए थे. 

मुख्तार अंसारी पर हत्या का मामला दर्ज

मुख्तार अंसारी समेत पांच पर हत्या का मामला दर्ज हुआ है. 22 साल पुराने उसरी चट्टी हत्याकांड में ये केस दर्ज हुआ है. ऊसरी चट्टी गैंगवार में मारे गए मनोज राय के पिता ने ये मामला दर्ज कराया है.

जम्मू-कश्मीर के कठुआ से निकली भारत जोड़ो यात्रा

जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत कठुआ के हिरानगर से की.





कौन हैं शाहरुख खान?- सीएम हिमंता बिस्व सरमा

असम के सीएम हिमंता बिस्व सरमा ने पठान फिल्म मचे विवाद को लेकर कहा, कौन हैं शाहरुख खान? मैं शाहरुख को नहीं जानता. फिल्म देखने के सवाल पर सीएम बोले, मैं नहीं देखूंगा फिल्म. 

खेल मंत्रालय का बड़ा एक्शन

खेल मंत्रालय ने बड़ा एक्शन लेते हुए कुश्ती फेडरेशन के सहायक सचिव विनोद तोमर को सस्पेंड किया है. गोंडा में चल रही सीनियर नेशनल रैंकिंग कुश्ती चैंपियनशिप भी रद्द की गई.

दिल्ली: एक्यूआई 'खराब' श्रेणी में दर्ज

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 'खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया. एक व्यक्ति ने बताया, "प्रदुषण कम नहीं हो रहा है, सरकार कदम उठा रही है लेकिन इससे प्रदुषण में कमी देखने को नहीं मिल रही है. फ़ॉग की वजह से सांस लेने में दिक्कत हो रही है."

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 22 January' 2023: बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र के समर्थन में भोपाल मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी उतरे हैं. भोपाल में आज शाम 5 बजे महासभा बुलाई है जहां कई कथा वाचकों को न्योता दिया गया है. वहीं, पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर लगे आरोपों के बाद उनके समर्थक भड़क गए हैं. मुंबई के मीरा भायंदर में बागेश्वर बाबा के समर्थन में सड़कों पर कई लोग निकले और हनुमान चालीसा का पाठ किया.


भोपाल में संस्कृति बचाओ मंच ने धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में प्रस्ताव पास किया. उन्होंने कहा- अगर अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति ने कोई कार्रवाई की तो सनातनधर्मी विरोध करेंगें. इसके अलावा, बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री ने  फिर महाराष्ट्र की अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति को चुनौती दी. उन्होंने कहा, हमने श्याम मानव को बुलाया था लेकिन वो आए ही नहीं.


बीबीसी डॉक्यूमेंट्री


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद छिड़ गया है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी इस पर सवाल खड़े किए हैं. वहीं अब हिंदू फोरम ऑफ ब्रिटेन (HFB) ने बीबीसी को चिट्ठी लिखी है. HFB ने कहा है कि वह बीबीसी के 'हिंदू-विरोधी पूर्वाग्रह' से निराश है.


एचएफबी ने कहा, "इंडिया: द मोदी क्वेश्चन के कंटेंट में निष्पक्ष रिपोर्टिंग का मूल गायब है. बड़ी संख्या में हिंदू समुदाय के लोगों ने हमसे संपर्क किया है और कहा है कि बीबीसी ने डॉक्यूमेंट्री को दिखाने में असंवेदनशीलता बरती है. इससे दो समुदायों के बीच विवाद बढ़ सकता है."


सोमालिया में अमेरिका की एयर स्ट्राइक


अमेरिकी सेना ने शुक्रवार सोमाली में बड़ा हमला किया है जिसमें अल शबाब के 30 लड़ाके मारे गए हैं. यूएस अफ्रीका कमांड के मुताबिक, इस हमले में कोई भी नागरिक घायल नहीं हुआ और न ही मारा गया. एक रक्षा अधिकारी के अनुसार, हवाई हमले के समय जमीन पर अमेरिकी सेना मौजूद नहीं थी.
 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.