Breaking News Live: दिल्ली आबकारी नीति मामले पर ED की बड़ी कार्रवाई, YSR सांसद का बेटा गिरफ्तार

Breaking News Updates 11th February 2023: देश विदेश की खबरें जानने के लिए हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 11 Feb 2023 01:41 PM
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के टारगेट में बीजेपी नेता !

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने राज्य सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. पूर्व  सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लगातार बीजेपी के नेता नक्सलियों के टारगेट में है. पिछले एक महीने में 3 नेताओं की नक्सलियों ने हत्या कर दी है. 

तु्र्किए और सीरिया में आए भूकंप से 25 हजार से अधिक की मौत

तुर्किए और सीरिया में भूकंप से कुल  25,132  लोगों की मौत, अभी तक चलाए गए बचाव अभियान में कुल 85,418 घायलों को रेस्क्यू और इलाज किया गया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को राजस्थान दौरा करेंगे

प्रधानमंत्री राजस्थान के दौसा में 18,100 करोड़ रुपए से अधिक की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के दिल्ली-दौसा-लालसोट खंड का भी उद्घाटन करेंगे.

जेपी नड्डा आज बीजेपी कार्यकर्ता को श्रद्धांजलि देने बस्तर में नक्सलियों के गढ़ जायेंगे

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बीजेपी कार्यकर्ता को श्रद्धांजलि देने नक्सलियों के गढ़ जायेंगे. कल नक्सलियों ने गोली मारकर बीजेपी ज़िला उपाध्यक्ष की हत्या कर दी. पिछले 1 महीने में 3 बीजेपी कार्यकर्ताओं की नक्सलियों ने हत्या की है.


कार्यकर्ता की हत्या से दुखी नड्डा ने  बीजेपी के कार्यक्रम में  ढोल और आतिशबाजी के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए. शुक्रवार रात नक्सलियों ने नारायणपुर जिला उपाध्यक्ष सागर साहू की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

दिल्ली आबकारी नीति मामले में बड़ी कार्रवाई, ED ने राघव मगुनता नाम के आरोपी को किया गिरफ्तार

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में एक और बड़ी कर्रवाई हुई है. ED ने राघव मगुनता नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक आरोपी राघव वाईएसआर पार्टी के एक सांसद का बेटा है. पिछले एक हफ्ते के अंदर इसी केस में उसने तीसरी गिरफ्तारी की है. सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी राघव बालाजी ग्रुप नाम की कंपनी का मालिक है.

डीआईजी जेल शैलेंद्र कुमार मैत्री पहुंचे रगौली जेल

चित्रकूट की रगौली जेल में बंद अब्बास अंसारी से मिलने पहुंची पत्नी निकहत अंसारी की जेल में मुलाकात के बाद हुई गिरफ्तारी के चलते डीआईजी जेल शैलेंद्र कुमार मैत्री रगौली जेल पहुंचे. उनसे वाक्ये के बारे में पूछे जाने पर कहा कि  बोले जांच जारी है उसके बाद ही कुछ बताएंगे.

देश को बचाए रखने की जिम्मेदारी आपकी है

आजादी के बाद अखिल भारतीय सेवाओं की लॉन्चिंग के समय देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार पटेल ने कहा था कि देश को एक संघीय संविधान के तहत अक्षुण्य बनाए रखने की ज़िम्मेदारी अखिल भारतीय सेवाओं की है. ये वाक्य आपके जीवन का गुरु वाक्य बनना चाहिए. 

'आपको अकाउंटेबेल और अप्रोचेबल होना है'

गृहमंत्री अमित शाह ने आईपीएस प्रोबेशनरों की दीक्षांत परेड को संबोधित करते हुए कहा कि आपको अकाउंटेबेल और अप्रोचेबल होना है.

बैकग्राउंड

Breaking News Updates 11th February 2023: त्रिपुरा में प्रधानमंत्री मोदी आज 2 चुनावी रैली करने वाले हैं. वह दोपहर 12 बजे अम्बस्सा में और दोपहर 3 बजे गोमती में जनसभा को संबोधित करेंगे. त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनाव के लिए 16 फरवरी को वोटिंग होगी और 2 मार्च को नतीजे आएंगे.


रामलीला ग्राउंड से जमीयत उलेमा-ए-हिंद के चीफ मौलाना महमूद मदनी ने फिर उगला जहर. उन्होंने विवादिक बयान देते हुए कहा कि भारत इस्लाम की धरती है और इस्लाम दुनिया का सबसे पुराना धर्म है.


तुर्किए और सीरिया में भूकंप से मरने वालों लोगों का कुल आंकड़ा 24 हजार के पार पहुंचा. दोनों ही देशों में अभी भी बचाव अभियान चलाया जा रहा है. वहीं इस हमले में 80 हजार से अधिक लोग घायल हो गए हैं तो वहीं अभी भी हजारों लोग मलबे में दबे हुए हैं.


अमेरिका में एक और संदिग्ध हवाई खतरे का शूटडाउन किया गया है. अमेरिका के अलास्का में 40 हजार की फीट पर उड़ रहे हाई एल्टीट्यूड ऑब्जेक्ट को अमेरिकी वायुसेना की नॉर्दर्न कमांड ने मार गिराया है. 


व्हाइट हाउस में पीएम मोदी की नीति का असर दिखा है. अमेरिकी व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि हम चाहते हैं कि पीएम मोदी पुतिन से बात करें. उन्होंने कहा कि युद्ध रोकने के पीएम मोदी के हर प्रयास का स्वागत है.


पाकिस्तान में आर्थिक बदहाली के चलते तेल संकट अपने चरम पर है. एक हफ्ते में ही पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार 170 मिलियन डॉलर घट गया है. रूस की फौज ने एक बार फिर यूक्रेन की राजधानी कीव को अपने धमाकों से दहला दिया है. रूस के हमले में यूक्रेन के चार नागरिकों की मौत हो गई है.


कारगिल में भारी बर्फबारी से 12 इंच तक बर्फ गिरी है. लद्दाख में ज्यादातर इलाकों में बर्फबारी और बादल छाए रहने का अनुमान है. बांदीपोरा में एवलॉन्च के बीच फंसी 2 महिलाओं का रेस्क्यू किया गया है. बर्फबारी से पहाड़ी रास्ते खतरनाक हो गए हैं. बर्फबारी की वजह से ग्लेशियर पानी में बहते हुए आ रहे हैं.


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.