Breaking News Highlights: सोनाली फोगाट की हत्या का मामला, आरोपी सुखविंदर सिंह की जमानत याचिका खारिज

Breaking News Updates 16th February' 2023: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 16 Feb 2023 11:02 PM
तुनिषा शर्मा सुसाइड केस में चार्जशीट दायर

तुनिषा शर्मा सुसाइड केस: वालीव पुलिस ने आरोपी शीजान खान के खिलाफ वसई कोर्ट में 524 पन्नों की चार्जशीट दायर की. आरोपी शीजान खान की जमानत याचिका पर कल बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई होगी.

बीबीसी के कार्यालयों में आयकर विभाग का सर्वे खत्म

बीबीसी के कार्यालयों में आयकर विभाग का सर्वे ऑपरेशन खत्म हो गया है और आयकर विभाग की टीम दिल्ली-मुंबई के कार्यालयों से निकल गई हैं.





आप विधायक के निजी सहायक रिश्वत लेते गिरफ्तार

पंजाब: विजिलेंस टीम ने आप विधायक अमित रतन के निजी सहायक को बठिंडा सर्किट हाउस से कथित रूप से 4 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया.

पलामू में धारा 144 लागू रहेगी, इंटरनेट भी रहेगा बंद

 झारखंड के पलामू में झड़प का मामला. डीसी पलामू अंजनेयुलु डोड्डे ने कहा कि अभी कुछ दिनों तक धारा 144 लागू रहेगी. इंटरनेट सेवा भी 2 दिन बंद रहेगी.

यूपी के गोरखपुर में जंगली हाथी के कुचलने से 3 की मौत

यूपी के गोरखपुर के मोहम्मदपुर माफी गांव में जंगली हाथी के कुचलने से दो महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई. जिलाधिकारी ने बताया कि प्रबंधन ने हाथी को ट्रैंकुलाइज कर दिया है और जल्द ही हाथी को शिफ्ट कर दिया जाएगा. 

क्रिकेटर पृथ्वी शॉ की कार पर हमला

पृथ्वी शॉ मामला: डीसीपी ने कहा कि ओशिवारा थाने, मुंबई में जबरन वसूली और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था. आरोपी ने शिकायतकर्ता की कार क्षतिग्रस्त कर दी और मामले को खत्म करने के लिए 50,000 रुपये की मांग की. एक आरोपी गिरफ्तार, अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास जारी. 

सोनाली फोगाट हत्या केस के आरोपी की जमानत याचिका खारिज

हरियाणा की भाजपा नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट हत्या मामले में गोवा के पणजी जिला और सत्र न्यायालय ने आरोपी सुखविंदर सिंह की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है.

लिव-इन रिलेशनशिप में लड़कियां सुरक्षित नहीं- रेखा शर्मा

निक्की यादव हत्याकांड: एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि एनसीडब्ल्यू ने पुलिस रिपोर्ट मांगी है. हमें लगता है कि लिव-इन रिलेशनशिप में लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं. ऐसी घटनाओं के लिए सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि परिवार भी जिम्मेदार होते हैं. यदि लड़कियों को अपना साथी चुनने का अधिकार दिया जाए तो इस प्रकार की घटनाओं में कमी आ सकती है. पुलिस और परिवार दोनों को इस तरह की घटनाओं पर ध्यान देना चाहिए. परिवार को लिव-इन रिलेशन को स्वीकार करना चाहिए. हम मामले में कार्रवाई करेंगे.

हिमाचल का बजट सत्र 14 मार्च से 6 अप्रैल तक

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि आज कैबिनेट ने फैसला किया है कि हमारा बजट सत्र 14 मार्च से 6 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान 18 बैठकें होंगी. इस दौरान बजट भी पास होगा.

पीएम मोदी ने सांसद खेल महाकुंभ को संबोधित किया

पीएम मोदी ने गोरखपुर में सांसद खेल महाकुंभ को वर्चुअली संबोधित किया. पीएम ने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ वह बीज है जिससे ओलंपिक खिलाड़ी तैयार होंगे. सांसद खेल महाकुंभ एक मजबूत नींव है जिस पर हमारे शानदार खेल भविष्य का निर्माण होगा. खेल के क्षेत्र में हो या जीवन के क्षेत्र में, जब आप खेल भावना के साथ सीखने की दिशा में खुद को प्रतिबद्ध करते हैं, तो अवसरों के द्वार खुल जाते हैं. सांसद खेल महाकुंभ में छोटे शहरों से हजारों युवाओं की भागीदारी इसकी सफलता का प्रमाण है.

ईडी ने एक अन्य मामले में सुकेश चंद्रशेखर को किया गिरफ्तार

तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर को ईडी ने एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया है. सुकेश को ईडी ने गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया. पटियाला हाउस कोर्ट ने सुकेश चंद्रशेखर को 9 दिन के लिए ईडी की रिमांड में भेज दिया.

विजय नायर समेत अन्य लोगों की जमानत याचिका खारिज

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने विजय नायर, अभिषेक बोनीपल्ली, समीर महेंद्रू, सरथ पी रेड्डी और बिनॉय बाबू की जमानत याचिका खारिज कर दी, जिन्हें दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति मामले से बाहर मनी लॉन्ड्रिंग जांच में गिरफ्तार किया गया था।

गिरिराज सिंह ने जिन्ना से की ओवैसी की तुलना

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी जब भी मुंह खोलते हैं जहर ही निकलता है. वह कभी कानून की बात नहीं करते. जिन्ना भले ही चले गए, लेकिन जिन्ना के उत्तराधिकारी के रूप में कई लोग बचे हैं. 

सरकार आने वाले दिनों में... - अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किंग्सवे कैंप में दिल्ली पुलिस के 76वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए. उन्होंने कहा, सरकार आने वाले दिनों में IPC, CRPC और साक्ष्य अधिनियम वाले तीनों कानूनों में परिवर्तन लाने जा रही है. हमने दिल्ली पुलिस में ट्रायल शुरू किया है कि 6 साल से ज्यादा सजा वाले हर अपराध में फोरेंसिक टीम के दौरे को हम अनिवार्य करने जा रहे हैं. 

झारखंड: स्थिति सामान्य है- आईजी

झारखंड: पलामू आईजी राजकुमार लकड़ा ने कहा, महाशिवरात्रि से पहले एक मस्जिद के सामने 'तोरण द्वार' लगाने को लेकर दो गुटों में झड़प के एक दिन बाद पलामू के पनकी में धारा 144 लागू है. पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला और स्थिति फिलहाल सामान्य है. जनता अफवाहों पर ध्यान न दे. 





जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुनाई दी गोली जैसी आवाज

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के कमरवारी इलाके में गोली चलने जैसी आवाज सुनाई दी. पुलिस टीम तथ्यों का पता लगाने के लिए इलाके में मौजूद है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इलाके में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया गया.

दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह ने...

दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह किंग्सवे कैंप में दिल्ली पुलिस के 76वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए.

गुजरात: सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत

गुजरात: पाटन जिले के वरही के पास हुए सड़क हादसे में सात लोगों की मौत हो गई. घटना उस समय हुई जब उनकी जीप एक ट्रक में जा घुसी. मामले की जांच चल रही है. 

"आदि महोत्सव" का पीएम ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में मेगा नेशनल ट्राइबल फेस्टिवल "आदि महोत्सव" का उद्घाटन किया. उन्होंने आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा को भी पुष्पांजलि अर्पित की. उनके साथ केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा भी मौजूद रहे. 





भारत हिंदू राष्ट्र घोषित होने वाला है- धीरेंद्र शास्त्री

बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र घोषित होने वाला है. जब भारत के एक तिहाई लोग हिंदू राष्ट्र की मांग करेंगे तब ये संभव होगा.

दिल्ली: आदि महोत्सव का पीएम करेंगे उद्घाटन

दिल्ली में आज आदि महोत्सव का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे. 27 फरवरी तक मेजर ध्यान चंद स्टेडियम में महोत्सव चलेगा जिसमें जनजातीय कला और संस्कृति की दिखेगी झलक. 

असदुद्दीन ओवैसी का धीरेंद्र सास्त्री पर वार

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र के विचार पर असदुद्दीन ओवैसी ने हमला बोलते हुए कहा, देश संविधान से चलता है. इसी के साथ उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल करते हुए कहा- क्यों खामोश बैठी है सरकार.

झारखंग: पलामू में धारा-144 लागू

झारखंड के पलामू में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के तनाव बरकरार बना हुआ है. पलामू में धारा-144 लागू कर दिया है. इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है. 

त्रिपुरा के लोगों से पीएम मोदी की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करने का आग्रह किया. उन्होंने विशेष रूप से युवाओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की. 





त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम चार बजे तक चलेगा. चुनाव आयोग के अनुसार त्रिपुरा में कुल 28.14 लाख से ज्यादा मतदाता हैं.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 16th February' 2023: त्रिपुरा में आज 60 सीटों पर विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. चुनावों में 259 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. चुनाव के नतीजे 2 मार्च को सामने आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करने का आग्रह किया. उन्होंने विशेष रूप से युवाओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की. 


चुनावों में मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बारडोवली निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार हैं. वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक बीजेपी के टिकट पर धनपुर से चुनाव लड़ रही हैं. चुनाव आयोग के अनुसार त्रिपुरा में कुल 28.14 लाख से ज्यादा मतदाता हैं. 


धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर ओवैसी बोले...


बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र के विचार पर असदुद्दीन ओवैसी ने हमला बोलते हुए कहा, देश संविधान से चलता है. केंद्र पर निशाना साधते हुए पूछा- सरकार क्यों खामोश बैठी है. बागेश्वर धाम में दिव्य दरबार का आज चौथा दिन है. सुबह 10 बजे से लगने वाले दरबार में नि:शुल्क, बिना टोकन और बिना नंबर के प्रवेश का आज आखिरी दिन है. 


बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर कहा, भारत हिंदू राष्ट्र घोषित होने वाला है. जब भारत के एक तिहाई लोग हिंदू राष्ट्र की मांग करेंगे तब ये संभव होगा. बागेश्वर धाम में धीरेंद्र शास्त्री ने खुली चुनौती देते हुए कहा, पूरी दुनिया में किसी भी दूसरे पंथ का व्यक्ति बागेश्वर धाम का मुकाबला कर ले उसे हम धूल चटा देंगे.


कानपुर अग्निकांड 


कानपुर देहात अग्निकांड की जांच के लिए योगी सरकार ने 2 सदस्यों की एसआईटी गठित की है. एक हफ्ते में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं. (अतिक्रमण हटाने के दौरान झुग्गी में आग लगी थी जिसमें जलकर मां-बेटी की दर्दनाक मौत हुई थी) एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन में योगी आदित्यनाथ ने कानपुर की घटना को दुखद बताते हुए कहा- हमें जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए. जो भी दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएंगा.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.