Breaking News Live: हिजाब पर SC के फैसले के बीच PFI पर रेड, उल्लाल से 5 लोग लिए गए हिरासत में

Breaking News Live Updates 13th October' 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 13 Oct 2022 12:57 PM
मिस्र दौरे पर जाएंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर 15 से 16 अक्टूबर मिस्र दौरे पर रहेंगे. मिस्र की ये उनकी पहली द्विपक्षीय यात्रा होगी जिसके दौरान वो अपने मिस्र के समकक्ष क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे. 





वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को पीएम मोदी ने दी हरी झंडी

हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऊना में चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी रवाना किया. इस अवसर पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौजूद रहे. 





हिजाब पर SC के फैसले के बीच PFI पर रेड

हिजाब पर सुप्रीम फैसले के बीच पीएफआई पर एक बार फिर रेड पड़ी है. मंगलौर के सूरतकल, उल्लाल से 5 पीएफआई लोगों को हिरासत में लिए गए हैं. 

कर्नाटक हिजाब मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट सुना सकता है फैसला

आज सुप्रीम कोर्ट कर्नाटक हिजाब विवाद मामले पर अपना फैसला सुबह 10.30 बजे सुना सकता है. इस मामले में हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी गई जिसमें स्कूल-कॉलेजों में यूनिफॉर्म के पूरी तरह पालन का राज्य सरकार का आदेश सही ठहराया गया था. 

भारत जोड़ी यात्रा बोम्मगोदानाहल्ली से निकली

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग के बोम्मगोदानाहल्ली से 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू की.





वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को आज हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. ऊना में प्रधानमंत्री वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री IIIT ऊना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और ऊना में बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखेंगे.





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 13th October' 2022: कर्नाटक हिजाब मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुना सकता है. जस्टिस हेमंत गुप्ता और सुधांशु धूलिया की बेंच सुबह 10:30 बजे इस मामले पर फैसला सुना सकती है. याचिकाकर्ताओं ने कर्नाटक हाई कोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी है जिसमें स्कूल-कॉलेजों में यूनिफॉर्म के पूरी तरह पालन का राज्य सरकार का आदेश सही ठहराया गया था. हाई कोर्ट ने इस दौरान ये भी कहा था कि महिलाओं का हिजाब पहनना इस्लाम का अनिवार्य हिस्सा नहीं है.


वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री इस दौरान ऊना हिमाचल रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री आईआईआईटी ऊना राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके बाद, चंबा में एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री दो पनबिजली परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. 


नेहरू की गलतियों की कीमत चुका रहा है- रिजिजू


जवाहरलाल नेहरू को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग में अब कानून मंत्री किरेन रिजिजू भी कूद गए हैं. रिजिजू ने कहा कि भारत अब भी ‘नेहरू की गलतियों की कीमत चुका रहा है.’ रिजिजू ने ये बातें कश्मीर मुद्दे पर जवाहरलाल नेहरू पर परोक्ष रूप से हमले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना किए जाने पर कहीं. जिसका कांग्रेस ने बुधवार को पलटवार  करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उन्होंने एक बार फिर तथ्यों की अनदेखी की है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.