Breaking News Highlights: पीएम मोदी ने तजाकिस्तान में आए भूकंप की ली जानकारी, भारत मदद के लिए तैयार

Breaking News Updates 23rd February' 2023: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 23 Feb 2023 09:58 PM
भारतीय महिला क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप से बाहर

ICC Womens T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत की टीम को 5 रन से हराया.

अजय बंगा हो सकते हैं वर्ल्ड बैंक के चीफ

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घोषणा की है कि अमेरिका मास्टरकार्ड के पूर्व सीईओ अजय बंगा को वर्ल्ड बैंक का अध्यक्ष नामित कर रहा है.

मोदी जी लोकतंत्र पर डाका डाल रहे हैं- अधीर रंजन चौधरी

पवन खेड़ा के मामले पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मोदी जी लोकतंत्र पर डाका डाल रहे हैं. हमसे बोलने का अधिकार भी छीना जा रहा है, हम इसका मुकाबला करेंगे, सड़क पर उतर कर करेंगे. 

हैदराबाद में बच्चे की मौत का मामला

हैदराबाद में 5 साल के बच्चे को आवारा कुत्तों द्वारा नोंच कर मार डाले जाने की हालिया घटना पर तेलंगाना उच्च न्यायालय ने स्वत: संज्ञान लिया. कोर्ट ने कहा कि जीएचएमसी की लापरवाही के कारण लड़के की जान चली गई. एचसी ने सीएस, जीएचएमसी, हैदराबाद कलेक्टर और अन्य को नोटिस जारी किए. अगली सुनवाई 16 मार्च को है.

कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि यह देश PM मोदी के तानाशाह रवैया का साक्षी बन रहा है. पवन खेड़ा की गिरफ़्तारी निंदनीय है. यात्री को प्लेन से उतारने के लिए DGCA के नियम हैं. अगर उन्होंने कुछ गलत किया था तो वह उनको सुरक्षा जांच के दौरान भी गिरफ़्तार कर सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

जमानत मिलने पर क्या बोले पवन खेड़ा?

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने जमानत मिलने पर कहा कि बिना FIR कॉपी, नोटिस दिए गैर कानूनी तरीके से मुझे गिरफ्तार किया गया. न्यायिक प्रणाली पर मुझे भरोसा है. सत्य की लड़ाई के रास्ते में कई बार संघर्ष आते हैं.

पश्चिम बंगाल में लोकल ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे

पश्चिम बंगाल में हावड़ा-आमता लोकल ट्रेन के 3 डिब्बे माजू रेलवे हॉल्ट के पास पटरी से उतर गए. दक्षिण पूर्व रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.





पीएम मोदी ने तजाकिस्तान भूकंप की जानकारी ली

प्रधानमंत्री मोदी ने स्थिति का जायजा लिया है और तजाकिस्तान में भूकंप के प्रभाव से संबंधित घटनाक्रमों की निगरानी कर रहे हैं. अधिकारियों ने कहा कि हम तजाकिस्तान के अधिकारियों के संपर्क में हैं और प्रासंगिक भारत सरकार निकाय किसी भी आवश्यक सहायता के साथ निकटता से समन्वय कर रहे हैं. आज सुबह चीन और तजाकिस्तान सीमा पर 7.3 मैग्निट्यूड तीव्रता के झटके महसूस किए गए थे. 

पवन खेड़ा को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत

सुप्रीम कोर्ट ने असम पुलिस और यूपी पुलिस को कांग्रेस नेता पवन खेड़ा की एफआईआर को एक साथ जोड़ने की याचिका पर नोटिस जारी किया. SC का कहना है कि सुनवाई की अगली तारीख तक याचिकाकर्ता को द्वारका कोर्ट से अंतरिम जमानत पर रिहा किया जाएगा. SC ने द्वारका कोर्ट को खेड़ा को अंतरिम राहत देने का निर्देश दिया.

असदुद्दीन ओवैसी का अशोक गहलोत पर निशाना

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर जुनैद और नासिर मुसलमान नहीं होते तो अब तक अशोक गहलोत वहां पहुंच गए होते. दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि भिवानी घटना के समय कांग्रेस अलवर में एक शाही शादी में शामिल होने में व्यस्त थी.

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर बोले संजय राउत- यह इमरजेंसी ही है

ठाकरे गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर कहा कि वे बड़ी खबर बनाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने पवन खेड़ा को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अधिवेशन से 24 घंटे पहले, सीएम के करीबी सहयोगियों और कांग्रेस नेताओं पर ईडी और सीबीआई ने छापा मारा था. वे विपक्षी दलों का गला घोंट रहे हैं. यह इमरजेंसी ही है.

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

असम पुलिस ने कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली से गिरफ्तार किया. इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने कहा कि केस को रद्द कराने के लिए हाई कोर्ट जाएं, हम कहेंगे कि मजिस्ट्रेट उन्हें अंतरिम जमानत दे दें.

BJP की बौखलाहट दिखाता है- पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पवन खेड़ा को प्लेन से उतारे जाने पर ट्वीट कर बीजेपी पर कड़ा वार किया है. उन्होंने लिखा, "ऐसी कौनसी इमरजेंसी थी कि असम पुलिस ने दिल्ली आकर ये कृत्य किया? पहले रायपुर में ED के छापे एवं अब ऐसा कृत्य BJP की बौखलाहट दिखाता है. यह निंदनीय है."

ये तानाशाही नहीं तो और क्या? - पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर सुप्रीया श्रीनाते

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता सुप्रीया श्रीनाते ने कहा, "हम लोग इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली से रायपुर जा रहे थे. पवन खेड़ा को फ्लाइट पर चढ़ते वक्त बोला गया की लगेज का कोई प्रॉब्लम है तो निचे उतर जाइए, फिर बाद में पता चला की पवन खेड़ा को DEPLANE किया जा रहा है." सुप्रीया श्रीनाते ने ये भी कहा कि पवन खेड़ा को असम पुलिस गिरफ्तार कर रही है, ये तानाशाही नहीं तो और क्या है?

मुझे नहीं पता क्यों रोका जा रहा है- पवन खेड़ा

एयरपोर्ट पर रोके जाने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा बोले, मुझे बताया गया कि वे मेरा सामान देखना चाहते हैं. मैंने कहा मेरे पास एक हैंडबैग के अलावा कुछ नहीं है. जब मैं विमान से नीचे आया तो मुझसे कहा गया कि मैं नहीं जा सकता और डीसीपी आएंगे. मुझे नहीं पता कि मुझे क्यों रोका जा रहा है.





सीएम केजरीवाल के PA से होगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय ने एक्साइज घोटाले की चल रही जांच के सिलसिले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के PA को पूछताछ के लिए तलब किया है.

सुकेश चंद्रशेखर की जेल की कोठरी में लग्जरी सामान

दिल्ली: कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर की जेल की कोठरी से लग्जरी सामान मिला. सूत्रों द्वारा साझा किए गए मंडोली जेल के सीसीटीवी फुटेज में सुकेश को छापेमारी के बाद जेल की कोठरी में पकड़े गए सामान के बारे में दिखाया गया है.





हरियाणा: सीएम खट्टर ने बजट प्रतियों पर किए हस्ताक्षर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर राज्य के बजट से पहले बजट प्रतियों पर हस्ताक्षर करते हैं. सीएम खट्टर, जिनके पास वित्त विभाग भी है, आज राज्य का बजट पेश करेंगे.





पोस्ट-बजट वेबिनार में पीएम मोदी बोले...

पोस्ट-बजट वेबिनार में पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा, हमारी सरकार का बजट वर्तमान चुनौतियों के समाधान के साथ ही नए युग के सुधार को आगे बढ़ाता रहा है. साथ ही इस बार के बजट में ग्रीन हाइड्रोजन पर खास ध्यान दिया गया है. 

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पौधारोपण किया

मध्य प्रदेश: राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खजुराहो में स्मार्ट सिटी में पौधारोपण किया. उन्होंने कहा, "ग्लोबल वार्मिंग, क्लाइमेट चेंज इन सभी खतरों से निपटना है तो एक बड़ा कारगर उपाय वृक्षारोपण है और इसलिए हम रोज वृक्षारोपण करते हैं. खजुराहो हमारी कला की राजधानी है."

पंजाब: AAP विधायक अमित रतन कोटफट्टा गिरफ्तार

पंजाब: विजिलेंस ब्यूरो ने बठिंडा से AAP विधायक अमित रतन कोटफट्टा को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है. विजिलेंस की टीम ने उसे रिश्वत लेते पकड़ा था. हाल ही में विधायक के करीबी रिशम गर्ग को विजिलेंस टीम ने 4 लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था.





कांग्रेस पार्टी से सीआर केसवन ने दिया इस्तीफा

भारत के पहले भारतीय गवर्नर-जनरल सी राजगोपालाचारी के पड़पोते सीआर केसवन ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया.

मिशन कर्नाटक पर अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मिशन कर्नाटक की तैयारी में जुट गए हैं. आज बेल्लारी में दोपहर डेढ़ बजे अमित शाह रैली करेंगे. वहीं, शाम को बेंगलुरू में एक संवाद समारोह में शामिल होंगे. 

गुरुग्राम: कोरोना के डर से महिला ने बेटे के साथ किया खुद को कैद

गुरुग्राम में कोरोना महामारी के डर से एक महिला ने खुद को बेटे के साथ अपार्टमेंट में बंद किया. तीन साल बाद निकाले गए.





एमसीडी सदन की कार्यवाही फिर स्थगित

दिल्ली: एमसीडी सदन की कार्यवाही फिर एक बार हंगामे के कारण 1 घंटे के लिए स्थगित की गई. दरअसल, स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों के चुनाव को लेकर बवाल शुरू हो गया जो रात के 12 बजे तक जारी रहा.





तजाकिस्तान और अफगानिस्तान में 7.3 तीव्रता का भूकंप

चीन और ताजिकिस्तान सीमा पर 7.3 तीव्रता का भूकंप आया है. चीन में 8:37 बजे झिंजियांग में ताजिकिस्तान की सीमा के करीब 7.3 तीव्रता के भूकंप और पूर्वी ताजिकिस्तान में 6.8 तीव्रता के झटकों को महसूस किया. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 23rd February' 2023: पीएम मोदी बजट के बाद 12 वेबिनार को संबोधित करेंगे. आज सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन होगा. कल यानि 24 फरवरी को बीजेपी नमो किसान सम्मान दिवस मनाएगी. देश के सभी जिलों में किसान सम्मेलन किया जाएगा. 


वहीं, इन वेबिनारों का आयोजन इस साल के केंद्रीय बजट 2023-24 में उल्लेखित 'सप्तऋषि' प्राथमिकताओं पर आधारित होगा. केंद्रीय मंत्री, सरकारी विभाग, नियामक, व्यापार और उद्योग संघ सहित अन्य प्रमुख हितधारकों के बीच शिक्षाविद वेबिनार में भाग लेंगे.


तेज प्रताप यादव ने कहा- सपने में आए मुलायम सिंह यादव


बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव साइकिल चलाते हुए मंत्रालय भवन तक पहुंचे. साइकिल की सवारी पर उन्होंने कहा, सपने में मुलायम सिंह यादव आए और पर्यावरण बचाने की सलाह दी.


गायिका नेहा ने नोटिस पर कहा....


"UP में का बा…" गाने वाली नेहा सिंह राठौर को पुलिस ने नोटिस भेज है. नेहा ने कानपुर देहात कांड पर गाना गाया था. इस मामले को लेकर पुलिस ने 7 सवालों पर 3 दिन में जवाब मांगा है. यूपी पुलिस के नोटिस पर एबीपी न्यूज से नेहा सिंह राठौर बोलीं, मुझे चुप कराने की कोशिश हो रही है, अगर सरकार बीजेपी की है तो सवाल किससे पूछूंगी.


नोटिस पर नेहा सिंह के घर के लोग परेशान हैं. नेहा ने कहा- मेरी मम्मी डर जाती हैं. ससुर जी बहुत परेशान हैं. सवाल पूछकर कौन सा गुनाह किया है? नेहा सिंह राठौर को भेजे गए नोटिस पर अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा, ये नोटिस वाली सरकार है.


100 मोदी और 100 शाह आ जाएं सरकार तो... - कांग्रेस 


नागालैंड से चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 100 मोदी और 100 शाह आ जाएं. सरकार कांग्रेस की ही बनेगी. शिलांग में फुल चुनावी मूड में आए राहुल गांधी ने कहा, संवैधानिक संस्थाओं का गलत इस्तेमाल हुआ. ज्यूडिशरी पर भी दबाव. 


यह भी पढ़ें.


Watch: स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के दौरान MCD सदन में भारी हंगामा, पार्षदों ने एक दूसरे पर फेंकी पानी की बोतलें, सामने आया वीडियो

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.