Breaking News Live: विवाद के बीच संसद पहुंचे राहुल गांधी, किरेन रिजिजू बोले- कांग्रेस सांसद ने भारत के संविधान-ज्यूडिशियरी का किया अपमान

Breaking News Live Updates 16th March' 23: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 16 Mar 2023 12:57 PM
Delhi: इंदिरा गांधी से कुछ सीखें राहुल- अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, निश्चित तौर से देश सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास से आगे बढ़ रहा है तभी भारत 10वें नंबर की अर्थव्यवस्था से 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बना. दुनिया ने भारत के नेतृत्व को माना है लेकिन कांग्रेस शायद ये मानने को तैयार नहीं है. आप कम से कम संसद का अपमान न करें. देश के बारे में ऐसे विचार रखना दुर्भाग्य है. जब इंदिरा जी विदेश आई थीं तो उन्होंने देश के बारे में कुछ नहीं कहा था आप उनसे ही कुछ सीख लीजिए. 

Delhi: संसद पहुंचे राहुल गांधी

लंदन में अपने दिए बयान को लेकर मचे बवाल के बीच राहुल गांधी संसद पहुंचे हैं. आज फिर हंगामे के आसार बने हुए हैं.

राहुल गांधी ने देश के संविधान और ज्यूडिशियरी का अपमान किया

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, जब देश की हित की बात होती है तो कोई चुप नहीं बैठ सकता. राहुल गांधी या कांग्रेस नेता अपने हिसाब से जो बोलते हैं वो उनकी मर्जी है लेकिन देश को गाली देने और बदनाम करने का किसी को अधिकार नहीं है. राहुल गांधी जो बोलते हैं उससे कांग्रेस को ही नुकसान होता है. उन्होंने अपने बयान से देश के संविधान और ज्यूडिशियरी का अपमान किया है.

AAP: अडानी मामले में जेपीसी जांच को लेकर आप पार्टी ने...

AAP राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग करते हुए सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया.

Rahul Gandhi: लंदन में दी टिप्पणी पर आज राहुल गांधी कर सकते हैं बात

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज संसद में भाग लेंगे और उनके लंदन में दिए गए भाषण को लेकर उठे विवाद के बारे में मीडिया से बात करने की संभावना है.

Delhi: आज फिर ईडी का सामना करेंगी के किवता

दिल्ली: दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ से पहले बीआरएस एमएलसी के.कविता के आवास के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई.





Adani: अडानी मामले पर आज विपक्ष की बैठक

विपक्ष की आज अडानी मामले को लेकर अहम बैठक होने वाली है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में ये बैठक होगी जिसमें मामले को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने पर विचार किया जा सकता है.

Nepal: पीएम प्रचंड का हैक हुआ ट्विटर अकाउंट

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड का आधिकारिक ट्विटर हैंडल गुरुवार (16 मार्च) को हैक हुआ है. उनके अकाउंट को हैक करने के बाद हैकर्स ने उनके ट्विटर अकाउंट से डिजिटल करेंसी को प्रमोट करने से संबंधित मैसेज ट्वीट किया.





Delhi: कारखाने में लगी आग

दिल्ली: वजीरपुर के औद्योगिक क्षेत्र में एक कारखाने में आग लगी. मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. दिल्ली अग्निशमन सेवा में अधिकारी ए. के. शर्मा ने बताया, "हमारी 12 गाड़ी मौजूद हैं. यहां मेटल और प्लास्टिक का काम किया होता है. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है."

Goa: पूरे गोवा में कुल 16 सिग्नल लॉन्च किए जाएंगे

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कल गोवा में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस संचालित यातायात प्रबंधन और ई-चालान प्रणाली का शुभारंभ किया. यातायात और सुरक्षा के प्रबंधन के लिए गोवा में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित ट्रैफिक सिग्नल लॉन्च किए गए. पूरे गोवा में कुल 16 सिग्नल लॉन्च किए जाएंगे.

Telangana: बीआरएस-बीजेपी पोस्टर वार

तेलंगना: ईडी की एमएलसी के कविता से पूछताछ से पहले अब हैदराबाद में पोस्टर सामने आए हैं. पोस्टरों में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष को एक अपराधी और 'वांटेड' के रूप में दिखाया गया है. हैदराबाद में दो अलग-अलग जगहों पर पोस्टर देखे गए.





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 16th March' 23: तेलंगाना में बीआरएस-बीजेपी पोस्टर वार छिड़ी हुई है. ईडी की एमएलसी के कविता से पूछताछ से पहले अब हैदराबाद में पोस्टर सामने आए हैं. पोस्टरों में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष को एक अपराधी और 'वांटेड' के रूप में दिखाया गया है. हैदराबाद में दो अलग-अलग जगहों पर पोस्टर देखे गए.


ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने कहा...


भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने कहा, हम दो पुराने देश हैं, भारत और यूनाइटेड किंगडम. 71 वर्षों में पहली बार अब हमारे पास राजा है. वह भारत से प्यार करता है और इसके बारे में भावुक है. किंग कई बार भारत आ चुके हैं. मुझे लगता है कि राजा वास्तव में भारत को जानते हैं और प्यार करते हैं.


उन्होंने कहा, हमारे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने डाउनिंग स्ट्रीट में अपने घर के बाहर रंगोली बनाई है. मैं भारत और ब्रिटेन के बीच घनिष्ठ संबंधों में एक बड़ा अवसर देखता हूं और मुझे यकीन है कि राजा और प्रधानमंत्री यही चाहेंगे.


विपक्ष अडानी जांच पर अड़ा


अडानी ग्रुप की जांच के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दलों ने गतिविधि तेज कर दिया है. विपक्षी दल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने पर विचार कर रहा है. राष्ट्रपति मुर्मू से कब मिला जाएगा इसको लेकर विपक्षी पार्टियां आज (16 मार्च) बैठक में चर्चा कर सकते हैं.


लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया है कि उनकी मेज पर लगा माइक पिछले तीन दिनों से बंद है और इससे राहुल गांधी के उस बयान की पुष्टि होती है कि भारत में विपक्षी सदस्यों के माइक बंद कर दिए जाते हैं.


दिल्ली के कारखाने में आग


दिल्ली के वजीरपुर के औद्योगिक क्षेत्र में एक कारखाने में आग लगी. मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. दिल्ली अग्निशमन सेवा में अधिकारी ए. के. शर्मा ने बताया, "हमारी 12 गाड़ी मौजूद हैं. यहां मेटल और प्लास्टिक का काम किया होता है. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है."

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.