Breaking News Highlights: बिलकिस बानो मामले में दोषियों को रिहा करने के राज्य सरकार के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

Breaking News Updates 23rd August' 2022: देश और दुनिया की हर बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगा.

ABP Live Last Updated: 23 Aug 2022 09:38 PM
दिल्ली में कोरोना के 959 नए मामले सामने आए

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 959 नए मामले सामने आए हैं. राजधानी में 939 मरीज ठीक हुए हैं और 9 मौतें हुई हैं. दिल्ली में अब 4656 सक्रिय मामले हैं.

दिल्ली के ज्योति नगर थाने में लगी आग, दो पुलिसकर्मी घायल

दिल्ली के ज्योति नगर थाने के बेसमेंट में आज शाम आग लग गई थी. दमकल की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. इस घटना में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ईडी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ नहीं किया केस दर्ज

प्रवर्तन निदेशालय ने ऐआबकारी नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया है. कुछ देर पहले न्यूज एजेंसी एएनआई ने ईडी के अधिकारियों के हवाले से कहा था कि ईडी ने सिसोदिया पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. अब बताया गया कि ईडी ने सिसोदिया के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया है. 

मनीष सिसोदिया जेल जाने को तैयार, झुकने को तैयार नहीं- संजय सिंह

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ ईडी ने केस दर्ज किया है. इस पर आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि ये तो होना ही था. मनीष सिसोदिया को वो धमकी देकर गए थे कि अगर बीजेपी में नहीं आओगे तो ईडी का केस भी बनेगा और जेल भी जाओगे. मनीष सिसोदिया जेल जाने को तैयार हैं, लेकिन झुकने को तैयार नहीं. 

ईडी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ केस दर्ज किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है.

दिल्ली के लेबर चौक पर हुई फायरिंग

दिल्ली पुलिस ने बताया कि लेबर चौक पर फायरिंग की घटना के संबंध में लगभग 12:55 बजे बुराड़ी थाने में एक कॉल आई. लेबर चौक 100 फुटा रोड पर दो अज्ञात हमलावरों ने एक होटल व्यवसायी अमित गुप्ता को गोली मार दी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मनीष सिसोदिया को अगले 2-3 दिनों में गिरफ्तार कर लेंगे- केजरीवाल

दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भावनगर (गुजरात) में जनसभा के दौरान कहा कि हम सुन रहे थे कि वे अगले 10 दिनों के भीतर मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लेंगे, लेकिन अब मुझे लगता है कि वे उन्हें अगले 2-3 दिनों में गिरफ्तार कर लेंगे. 

सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को रेगुलर जमानत मिली

दिल्ली कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को नियमित जमानत दे दी है. उन्हें इस मामले में पहले अंतरिम जमानत दी गई थी.

वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज सरफेस-टू-एयर मिसाइल का हुआ सफल परीक्षण

DRDO और भारतीय नौसेना ने आज ओडिशा के तट पर एकीकृत परीक्षण रेंज (ITR), चांदीपुर से वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज सरफेस-टू-एयर मिसाइल (VL-SRSAM) का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है. वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज सरफेस-टू-एयर मिसाइल सिस्टम को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन द्वारा स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित किया गया है.

सोनाली फोगाट का निधन

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि सोनाली गोवा में थी जहां उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई. बता दें, सोनाली फोगाट टिकटॉक स्टार भी रह चुकी हैं.

CRPF कैंप पर आतंकी हमला

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में CRPF कैंप पर आतंकी हमला हुआ है. अनंतनाग के संगम इलाके में CRPF कैंप के मेन गेट पर ग्रेनेड से धमाका किया गया है. इस हमले में एक आम नागरिक जख्मी हो गया वहीं अब सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ है.

सपना चौधरी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

मशहूर डांसर सपना चौधरी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. एसीजेएम कोर्ट ने सपना चौधरी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का दिया आदेश दिया है. डांस शो के नाम पर लाखों रुपए जमा करने और कार्यक्रम न कर रकम हड़पने का सपना पर आरोप है. बताया जा रहा है कि इस मामले की अगली सुनवाई 30 अगस्त को होगी. 13 अक्टूबर 2018 को आशियाना थाने में सपना पर एफआईआर हुई थी.

पुतिन-जेलेंस्की की जल्द हो सकती है मुलाकात

रूस-यूक्रेन युद्ध 6 महीने से चल रहा है. वहीं, अब ये युद्ध जल्द खत्म हो सकता है. तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने एक बयान में कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की जल्द मुलाकात कर सकते हैं. 

दिल्ली में फायरिंग, दो की मौत

दिल्ली के जेजे कॉलोनी इलाके में अज्ञात लोगों ने फायरिंग कर दी है जिसमें दो लोगों की मौत हुई है. मृतक के भाई ने बात करते हुए कहा कि, पड़ोसियों ने मुझे सूचित किया कि 2 लोग ढके हुए चेहरे के साथ आए और मेरे भाई और उसके साथ बैठे 2 अन्य बुजुर्गों पर गोलियां चला दीं. पुलिस ने हमें बताया कि 2 मारे गए मेरे भाई सहित और 1 गंभीर रूप से घायल है.





शराब नीति मामले पर 2 अधिकारी सस्पेंड

दिल्ली में शराब नीति पर सियासी संग्राम के बीच बड़ी कार्रवाई हुई है. तत्कालीन एक्साइज कमिश्नर गोपी कृष्णा और डिप्टी एक्साइज कमिश्नर आनंद कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है. उपराज्यपाल की सिफारिश पर गृह मंत्रालय ने फैसला लिया है.

मध्य प्रदेश के कई जिले बाढ़ से प्रभावित

मैदान से रेगिस्तान तक आसमानी आफत के आगे लोग बेबस हो गए हैं. भोपाल समेत एमपी के कई जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. राजस्थान के बूंदी और कोटा में कल तक सभी स्कूल बंद रहेंगे.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 23rd August' 2022: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बीते दिन दावा करते हुए कहा था कि बीजेपी ने उन्हें 'AAP' पार्टी छोड़ने को कहा था. उन्होंने कहा कि मेरे पास बीजेपी की तरफ से कॉल आया था जिसमें मुझसे कहा गया कि मैं अगर पार्टी छोड़ दूं तो उनके ऊपर सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) के केस बंद करा दिए जाएंगे. वहीं, सोमवार गुजरात पहुंचने के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनके पास इस कॉल की रिकॉर्डिंग है और वो जरूरत पड़ने पर इस कॉल की रिकॉर्डिंग को जारी कर देंगे. 


वहीं, मनीष सिसोदिया के इस बयान के बाद बीजेपी ने तंज कसते हुए पूछा, कब जारी करेंगें मनीष सिसोदिया रिकॉर्डिंग? बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने तंज कसते हुए कहा कि, वो रिकॉर्डिंग सार्वजनिक करे ताक़ि दूध का दूध और शराब का शराब हो जाए. वहीं, बीजेपी नेता  कपिल मिश्रा ने भी इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, जैसे ही सिसोदिया इस रिकॉर्डिंग को सार्वजनिक करेंगे वैसे ही मैं वो वीडियो जारी कर दूंगा जिसमें केजरीवाल सिसोदिया के पैरो में सिसोदिया गिड़गिड़ाते दिख रहे हैं. 


बता दें, दिल्ली शराब घोटाले में गृह मंत्रालय की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है.  तत्कालीन एक्साइज कमिश्नर गोपी कृष्णा और डिप्टी एक्साइज कमिश्नर आनंद कुमार तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है.


'भारत जोड़ो यात्रा' का लोगो और कैंपेन लॉन्च


दिल्ली में आज कांग्रेस पार्टी 'भारत जोड़ो यात्रा' का लोगो और कैंपेन लॉन्च करने के लिए तैयार में जुटे हैं. कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में मंगलवार दोपहर 12 बजे होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के कई बड़े नेता इस दौरान मौजूद रहेंगे. 'भारत जोड़ो यात्रा' कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक की जाएगी. 


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.