Breaking News Highlights: त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब की कार का हरियाणा में एक्सीडेंट, बाल-बाल बचे

Breaking News Updates 20th February' 2023: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 20 Feb 2023 10:35 PM
गरीब रथ एक्सप्रेस में बम की सूचना

राजस्थान: हजरत निजामुद्दीन से चेन्नई सेंट्रल जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने पर ट्रेन को धौलपुर जंक्शन पर रुकवाया गया. ट्रेन में तलाशी अभियान चलाया गया और मौके पर पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी के जवान सहित डॉग स्क्वाड की टीम मौजूद है. 





दिल्ली जल बोर्ड के संयुक्त निदेशक से पूछताछ

दिल्ली पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा दिल्ली जल बोर्ड के संयुक्त निदेशक नरेश शर्मा से दिल्ली जल बोर्ड घोटाला मामले में पूछताछ कर रही है.

पीएम ने ओपी कोहली के निधन पर शोक व्यक्त किया

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के पूर्व राज्यपाल ओपी कोहली के निधन पर शोक व्यक्त किया है. पीएम ने ट्वीट किया, "श्री ओपी कोहली जी के निधन से दुखी हूं. उन्होंने दिल्ली में हमारी पार्टी को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. सांसद और राज्यपाल के रूप में उन्होंने जन कल्याण के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया. वह शिक्षा क्षेत्र के बारे में भी भावुक थे." 





मेघालय में यूडीपी उम्मीदवार का प्रचार के दौरान निधन

मेघालय के पूर्व गृह मंत्री और सोहियांग विधानसभा क्षेत्र से यूडीपी के उम्मीदवार एचडीआर लिंगदोह का आज चुनाव प्रचार के दौरान अचानक गिरने से निधन हो गया. 

एअर इंडिया की फ्लाइट लंदन डायवर्ट की

एअर इंडिया न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट (AI-102) को सोमवार को ऑनबोर्ड मेडिकल इमरजेंसी के कारण लंदन डायवर्ट किया गया है.

बीवीआर सुब्रह्मण्यम नीति आयोग के नए सीईओ

बीवीआर सुब्रह्मण्यम नीति आयोग के नए सीईओ होंगे. वर्तमान प्रमुख परमेश्वरन लीयर विश्व बैंक में स्थानांतरित हो गए हैं.

पीएम मोदी ने बचाव दल के जवानों से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तिरंगा लेकर हम जहां भी पहुंचते हैं वहां एक आश्वासन मिलता है कि अब भारत की टीमें आ चुकी हैं और अब हालात ठीक होने शुरू हो जाएंगे.  





एनडीआरएफ के जवानों से मिले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुर्किए में 'ऑपरेशन दोस्त' में शामिल हुए एनडीआरएफ और अन्य संगठनों के भारतीय बचाव दलों के साथ बातचीत की. एनडीआरएफ के डीजी अतुल करवाल भी इस अवसर पर उपस्थित रहे. 





पवन खेड़ा के बयान को लेकर अमित शाह का कांग्रेस पर निशाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के एक प्रवक्ता (पवन खेड़ा) ने पीएम मोदी के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल किया है, वह उनका बयान नहीं है, बल्कि राहुल गांधी के स्वभाव के अनुरूप बयान है. राहुल गांधी ने 2019 में पीएम मोदी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और परिणामस्वरूप कांग्रेस ने विपक्षी होने का दर्जा भी खो दिया.

बिप्लब देब की कार का एक्सीडेंट

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद बिप्लब देब आज हरियाणा के पानीपत में जीटी रोड पर अपनी कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बाल-बाल बच गए. 





भारत-सिंगापुर में क्रॉस-बॉर्डर कनेक्टिविटी की होगी शुरूआत

पीएम नरेंद्र मोदी और सिंगापुर के पीएम ली सीन लूंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 21 फरवरी को सुबह 11 बजे (IST) भारत के यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) और सिंगापुर के PayNow के बीच क्रॉस-बॉर्डर कनेक्टिविटी की शुरुआत देखेंगे.

नगालैंड में गृह मंत्री अमित शाह का रैली

नगालैंड में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने नॉर्थ ईस्ट में शांति और विकास के एक नए युग की शुरुआत की है. हमने बोडो समस्या का समाधान किया, कार्बी आंगलोंग शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए. मैं नगालैंड के लोगों को बताना चाहता हूं कि हमारा लक्ष्य है कि नगालैंड शांति वार्ता भी सफल हो.

छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेताओं के घर ईडी का छापा

छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं के घर ED ने छापेमारी की है. कोयला लेवी वसूली मामले में टीम कार्रवाई कर रही है. जयराम रमेश ने एक्शन की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा, बदले की राजनीति कर रही है बीजेपी. 

उत्तर प्रदेश: आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने हंगामा किया. विपक्षी विधायकों ने "राज्यपाल गो बैक" के नारे लगाएं.





शिवसेना तोड़कर, खरीदकर आप लोग...- संजय राउत

 उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कहा, शिवसेना महाराष्ट्र का स्वाभिमान और अस्मिता है. बाला साहेब ठाकरे ने महाराष्ट्र के स्वाभिमान के लिए शिवसेना बनाई थी. शिवसेना तोड़कर, खरीदकर आप लोग जिस प्रकार से विकट हास्य कर रहे हो उसका मतलब क्या होता है.

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर 12.30 बजे मुंबई के शिवसेना भवन में अहम बैठक बुलाई है. बैठक में ठाकरे गुट के सभी विधायकों और नेताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है.

उत्तर प्रदेश: विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले एसपी का प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायकों ने विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले लखनऊ में राज्य विधानसभा के बाहर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.





मिजोरम स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई

मिजोरम के स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने कहा, लोगों को उनके स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं. मिजोरम अपनी प्राकृतिक सुंदरता, मेहनती लोगों और उत्कृष्ट मिजो संस्कृति के लिए जाना जाता है. आने वाले समय में मिजोरम के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करते रहें.





महाराष्ट्र: संजय राउत के खिलाफ शिकायत दर्ज

शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ नासिक में शिकायत दर्ज हुई है. राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ कई बातें कहीं थी. शिकायत के आधार पर पंचवटी पुलिस ने संजय राउत के खिलाफ IPC की धारा 500 के तहत NC (Non cognisable) दर्ज किया है.

फेसबुक ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस की घोषणा

फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने यूजर्स के लिए वेरिफाइड सब्सक्रिप्शन सर्विस की घोषणा की है. ब्लू टिक सर्विस के लिए फेसबुक को पैसे देने होंगे. एक यूजर को वेब आधारित सत्यापन के लिए 11.99 डॉलर (992.36 रुपये) प्रति माह और iOS पर इस सेवा के लिए 14.99 डॉलर (1240.65 रुपये) प्रति माह चुकाने होंगे.





शिवाजी महाराज की तस्वीर को लेकर JNU में बवाल

दिल्ली: JNU में शिवाजी महाराज की तस्वीर को कथित रूप से फेंकने का ABVP ने विरोध किया. JNU ABVP सचिव ने कहा, "छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर उनकी तस्वीर लगाई गई थी. JNU के कम्युनिस्ट ये सह नहीं पाए और छत्रपति शिवाजी की तस्वीर को बाहर फेंक दिया और माला कूड़ेदान में डाल दिया."

शिवसेना नाम को लेकर आज उद्धव गुट जाएगा सुप्रीम कोर्ट

शिवसेना की कमान, नाम और निशान छिनने के खिलाफ आज उद्धव गुट सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा. उद्धव ठाकरे ने शिंदे गुट पर हमला बोलते हुए कहा, आप मेरा धनुष बाण चुरा सकते हो लेकिन दिल में बैठा राम नहीं चुरा सकते. 

असदुद्दीन ओवैसी के घर पथराव

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली वाले घर पर हमला होने का दावा किया है. उन्होंने कहा, अज्ञात लोगों ने पथराव किया जिस कारण खिड़कियों के कांच टूट गए हैं. वहीं, ओवैसी की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 20th February' 2023: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली वाले घर पर हमला होने का दावा किया है. उन्होंने कहा, अज्ञात लोगों ने घर पर पथराव किया है जिस कारण खिड़की का कांच टूट गया है. हमले को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही ट्वीट कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा, 2014 के बाद ये चौथी घटना है.


ओवैसी ने बताया, "रात 11:30 बजे घर पर पहुंचा था. लौटने पर मैंने देखा कि खिड़कियों के शीशे टूटे थे और चारों ओर पत्थर पड़े हुए थे. मेरे घर पर काम करने वाले शख्स ने बताया कि बदमाशों के एक समूह ने शाम करीब 5:30 बजे निवास पर पत्थर फेंके."


उद्धव ठाकरे का गुट सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा


शिवसेना की कमान, नाम और निशान छिनने के खिलाफ आज उद्धव ठाकरे का गुट सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा. उद्धव ठाकरे ने शिंदे गुट पर हमला करते हुए कहा, आप मेरा धनुष बाण चुरा सकते हो लेकिन दिल में बैठा राम नहीं चुरा सकते. वहीं, शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने दावा कर कहा, शिवसेना किसकी थी और किसकी होगी ये फैसला महाराष्ट्र के लोग लेंगे. चुनाव आयोग के फैसले पर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा, शिवसेना से उसका निशान छीनने के लिए हुई है 2 हजार करोड़ रुपए का लेनदेन हुआ है. 


निक्की यादव हत्याकांड


निक्की यादव हत्याकांड मामले में पुलिस रविवार (19 फरवरी) को आरोपी साहिल गहलोत को ग्रेटर नोएडा के उस आर्य समाज मंदिर ले गई जहां पर उसने निक्की यादव से शादी की थी. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने मंदिर में पहुंचकर वहां के पुजारी और शादी के वक्त मौजूद रहे गवाहों के बयान भी दर्ज कर लिए हैं. इसके बाद उसके शव को दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में अपने ढाबे के एक फ्रिज के अंदर रख दिया और दूसरी महिला से शादी करने चला गया था. इस घटना का खुलासा हत्या के चार दिन बाद 14 फरवरी को हुआ था.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.