Breaking News Live: भारत मुक्ति मोर्चा ने नागपुर में की आरएसएस मुख्यालय घेरने की कोशिश, हिरासत में लिए गए 200 से ज्यादा कार्यकर्ता

Breaking News Live Updates 6th October' 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 06 Oct 2022 01:34 PM
उदित राज के राष्ट्रपति पर दिए विवादित बयान पर बीजेपी भड़की

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता उदित राज के दिए विवादित बयान पर मामला गरमा गया है. बीजेपी ने उदित राज पर वार करते हुए कहा कि ये कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाती है. 





मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

मुकेश अंबानी को जान से धमकी देने के मामले में गिरफ्तारी हुई है. आरोपी शख्स बिहार के दरभंगा से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी का नाम राकेश कुमार मिश्रा है इसकी उम्र 30 साल है. 

भारत मुक्ति मोर्चा के 200 से ज्यादा कार्यकर्ता हिरासत में...

भारत मुक्ति मोर्चा ने नागपुर में आरएसएस मख्यालय घेरने की कोशिश की जिस दौरान 200 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है. वामन मेश्राम की अध्यक्षता वाले भारत मुक्ति मोर्चा ने 6 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय का घेराव करने की कोशिश की थी. 

कैलिफोर्निया में किडनैप परिवार के शव बरामद

अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के जिन 4 लोगों का बीते दिनों अपहरण हुआ था उनके शव बरामद हुए हैं. इन लोगों के शव एक बाग से बरामद किये गए हैं जिनमें एक बच्ची भी शामिल है. कैलिफोर्निया शेरिफ ने कहा कि किडनैप किया बच्चा, माता-पिता और अंकल का शव एक बाग से बरामद हुआ है.


कोरोना के 2529 नए मामले दर्ज

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 हजार 529 नए मामले सामने आए हैं. इन नए मामलों के बाद अब देश में एक्टिव केस की संख्या 32 हजार 282 हो गई है. 





मैक्सिकन सिटी हॉल में अंधाधुंध फायरिंग, 18 की मौत

अमेरिका के मैक्सिको के मैक्सिकन सिटी हॉल में अंधाधुंध फायरिंग में 18 लोगों की मौत हो गई है. एक अज्ञात शख्स ने कार्यक्रम के बीच फायरिंग कर दी. आरोपी के सामने जो कोई भी आया उसने उस पर गोली चला दी. इस घटना में मेयर समेत 18 लोगों की मौत हो गई.

भारतीय वायुसेना का फुल ड्रेस रिहर्सल आज

भारतीय वायुसेना का फुल ड्रेस रिहर्सल इस बार चंडीगढ़ शहर में होगी. ये रिहर्सल आज दिल्ली-एनसीआर में ना होकर पहली बार चंंडीगढ़ में हो रही है. चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन पर सुबह के वक्त परेड होगी साथ ही दोपहर फ्लाई पास्ट सुकना लेक पर रिहर्सल होगी.

मुलायम सिंह यादव की तबीयत नाजुक

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत अभी भी नाजुक बनी हुई है. गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. अस्पताल दी गई जानकारी के अनुसार मुलायम सिंह यादव के ताजा हेल्थ अपडेट में बताया गया है कि उनकी हालत अब भी गंभीर है. 

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं. 29वें कर्नाटक के मंड्या में राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी भी दिखीं. सोनिया कुछ देर यात्रा में पैदल चलीं फिर वो लौट गईं. 





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 6th October' 2022: भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुए कल यानी 7 अक्टूबर को पूरा एक महीना हो जाएगा. वहीं, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी मिशन 2024 के लिए इस यात्रा का सहारा ले रही है. आज वो इस यात्रा में शामिल होंगी. आज सुबह 8 बजे वो कर्नाटक में राहुल गांधी के साथ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भाग लेंगी. 


सोनिया गांधी पार्टी के किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में लंबे समय बाद हिस्सा बनने जा रही है. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा नवमी और दशहरे के कारण मंगलवार और बुधवार को नहीं हुई. इस यात्रा पर कर्नाटक में ब्रेक लगा था. बता दें, राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी. 


वायुसेना ड्रेस रिहर्सल


भारतीय वायुसेना का फुल ड्रेस रिहर्सल आज चंडीगढ़ शहर में होगा. ऐसा पहली बार हो रहा है कि ये ड्रेस रिहर्सल दिल्ली-एनसीआर में ना होकर किसी और शहर में होने वाला है. चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन पर सुबह के वक्त परेड होनी है जिसके बाद दोपहर फ्लाई पास्ट सुकना लेक पर रिहर्सल होगी. बता दें, 8 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना को 90 साल होने जा रहे हैं जिसको लेकर ये रिहर्सल हो रही है. 


एयरफोर्स डे के मौके पर वायुसेना के 83 एयरक्राफ्ट अपना जलवा दिखेंगे. इन 83 एयरक्राफ्ट में से 44 फाइटर एयरक्राफ्ट, 7 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट, 20 हेलिकॉप्टर समेत 7 विंटेज एयरक्राफ्ट शामिल हैं. वहीं, सुकना लेक के ऊपर रफाल से लेकर सुखोई, मिग-29, हॉक और जगुआर भी अपना जलवा दिखाते दिखेंगे. 


बारिश का अलर्ट


देश के कई राज्यों में अक्टूबर में आफत का अलर्ट जारी किया गया है. पहाड़ी इलाकों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मैदानी इलाकों में भी तेज बारिश होने की संभावना जतायी गई है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में अगले 2-3 दिनों तक झमाझम बारिश होने की संभावना है. यूपी के कई इलाकों में बुधवार को भारी बारिश हुई.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.