Breaking News Highlights: रिलायंस जियो दशहरे पर 5G सेवा का बीटा परीक्षण करेगी शुरू, दिल्ली, मुंबई समेत 4 शहरों से होगी शुरूआत

Breaking News Highlights 4th Oct' 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 04 Oct 2022 08:42 PM
उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में बस खाई में गिरी

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के सिमड़ी गांव के पास रिखनीखाल-बिरोखल मार्ग पर करीब 45 से 50 लोगों को लेकर जा रही एक बस खाई में गिर गई. पुलिस मौके पर है.

शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू

जम्मू और कश्मीर के शोपियां के द्राच इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. कश्मीर जोन पुलिस ने ये जानकारी दी.

रेलवे चलाएगा 179 विशेष ट्रेन

भारतीय रेलवे त्योहारी सीजन को देखते हुए 179 विशेष ट्रेन (जोड़े में) चलाएगा. रेलवे का कहना है कि प्रमुख स्टेशनों पर भीड़ प्रबंधन को प्राथमिकता दी जा रही है.

रिलायंस जियो 5जी सेवा का परीक्षण करेगी शुरू

रिलायंस जियो दशहरे पर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में अपनी 5जी सेवा का बीटा परीक्षण शुरू करेगी.

दिल्ली में 3500 से ज्यादा स्थानों पर कूड़े का रावण जलाएगी AAP

आम आदमी पार्टी दशहरा के मौके पर दिल्ली में 3500 से ज्यादा स्थानों पर कूड़े का रावण जलाकर बीजेपी शासित एमसीडी के खिलाफ प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन करेगी.

‘जम्मू कश्मीर को 3 परिवारों ने लूट, 370 खत्म होने से आमलोंगों को फायदा’, अमित शाह हमला

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर दौरे के दूसरे दिन राजौरी में रैली करते हुए कि नवरात्रि का अंतिम दिन है और माता वैष्णो का दर्शन कर खुशहाली मांगी है. उन्होंने कहा कि 70 साल जिन लोगों ने कश्मीर में राज किया, यहां पर तीन परिवारों ने राज किया. उन्होंने लोकतंत्र का जम्हूरियत निकाल दिया.  अमित शाह ने कहा कि 370 हटने से गरीबों और आदिवासियों को अधिकार मिला है. उन्होंने आगे कहा कि मित्रों आपके मोदी मोदी के नारे उन लोगों का जवाब है जो कहते थे धरा 370 जाएगी तो खून की नदियां बह जाएगी. मैं आप सभी को प्रणाम करता हूँ. मोदी जी के प्रति आप को जो प्यार है मैं मैं से कहता हूँ जम्मू और ख़ास कर राजौरी के लिए ज्यादा काम करने का उत्साह बढ़ा है. आज मैं मेरे पहाड़ियों भाई बहनों माताओं को दोनों हाथ जोड़ कर प्रणाम करता हूँ.

आज की ये रैली उन लोगों को जवाब है जो... - अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने  जम्मू-कश्मीर के राजौरी में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, जम्मू-कश्मीर में आज की ये रैली, मोदी, मोदी के नारे उन लोगों के लिए जवाब है, जो कहते थे कि अनुच्छेद 370 हटेगा तो जम्मू-कश्मीर में आग लग जाएगी, खून की नदियां बह जाएंगी.





जम्मू-कश्मीर: DG हत्या केस का आरोपी यासिर गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर में पुलिस महानिदेशक हेमंत लोहिया हत्या का आरोपी यासिर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब उससे पूछताछ करने में जुट गई है.





वायुसेना में महिला अग्निवीरों की भर्ती अगले साल से- वायुसेना प्रमुख

वायुसेना प्रमुख ने प्रेस ब्रीफिंग करते हुए कहा कि, वायुसेना में महिला अग्निवीरों की भर्ती अगले साल से होगी.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया कन्या पूजन

गोरखपुर में नवरात्र के नौवें दिन 'नवमी' के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कन्या पूजन किया. 





माता दर्शन के लिए पहुंचे अमित शाह के साथ उपराज्यपाल भी रहे मौजूद

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन किए और पूजा की. इस मौके पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी उनके साथ मौजूद थे.





अमित शाह ने माता वैष्णो देवी मंदिर में की पूजा-अर्चना

जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज दूसरा दिन है. आज अमित शाह ने कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में की पूजा-अर्चना की. 





हेमंत लोहिया हत्या की PAFF ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर में पुलिस महानिदेशक हेमंत लोहिया की सोमवार रात गला रेतकर हत्या कर दी गई है. इस हमले की जिम्मेदारी पीपुल्स एंटी-फ़ासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने ली है जो पाकिस्तानी आतंकवादी समूह (Pakistani Terrorist Group) जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) से जुड़ा हुआ है. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 4th Oct' 2022: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के तीन दिवसीय जम्मू कश्मीर दौरा का आज दूसरा दिन है. आज इस दौरे के दौरान सबकी निगाहें राजौरी में होने वाली जनसभा पर होंगी. सूत्रों के मुताबिक, आज इस सभा में अमित शाह जम्मू कश्मीर के एक बड़े तबके पहाड़ी समुदाय को बड़ी सौगात दे सकते हैं.


पहाड़ी समुदाय को एसटी स्टेटस दिए जाने की सालों से चली आ रही मांग पर आज बड़ा एलान हो सकता है. अगर ऐसा हुआ तो ये फैसला बीजेपी के लिए मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है जो आने वाले विधान सभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा फायदा पहुंचा सकता है. बता दें जम्मू काश्मीर से धारा 370 समाप्त होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह दूसरी बार जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं. 


हेमंत लोहिया हत्याकांड पर गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट


जम्मू कश्मीर में सोमवार देर रात पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की उनके निवास पर किसी ने गला रेतकर हत्या कर दी है. शुरुआती जांच में पुलिस को उनके घर के नौकर पर शक है जो घटना के बाद से फरार है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने फरार नौकर की तलाश शुरू कर दी गई है. वहीं, अब इस हेमंत लोहिया के मर्डर मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के डीजीपी से पूरी रिपोर्ट ली और इस मामले में आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए.


योगी आदित्यनाथ आज करेंगे कन्या पूजन


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नवमी के मौके पर गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन करेंगे. ये पूजन सुबह 8 बजे से शुरू होगी. वह यह पूजन गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में करेंगे. इस खास मौके पर सुबह से ही गोरखनाथ मंदिर में पूजा-पाठ के आयोजनों के साथ उत्सव का भी माहौल बनता दिखाई देगा.


कन्या पूजन के बाद भंडारा और अन्य कार्यक्रम होगा. वहीं, दोपहर 3 बजे के बाद सीएम योगी रथ पर सवार होकर रामलीला मैदान तक जाएंगे. वर्षों से चली आ रही गोरक्षपीठ की परंपरा का निर्वहन करते हुए वह रामलीला मैदान पहुंचकर भगवान श्रीराम का राजतिलक करेंगे और ठीक इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंदिर वापस पहुंचने के बाद सहभोज का आयोजन होगा.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.