Breaking News Live: सीबीआई रेड के बाद दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन, कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा

Breaking News Live Updates 20th August' 2022: देश और दुनिया की हर बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगा.

ABP Live Last Updated: 20 Aug 2022 10:51 AM
कांग्रेस ने की मनीष सिसोदिया से इस्तीफे की मांग

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सीबीआई छापे के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया से इस्तीफे की मांग की. 





26/11 जैसे हमले की मुंबई पुलिस को धमकी

मुंबई पुलिस के ट्रैफिक कंट्रोल को धमकी भरा मैसेज मिलने से हड़कंप मच गया है. ट्रैफ़िक कंट्रोल के वट्सएप नंबर पर कहा गया कि, 26/11 जैसा हमला किए जाने की सम्भावना है. पाकिस्तानी नंबर से धमकी की जानकारी दी गई. मैसेज में ये भी लिखा कि अगर उसकी लोकेशन ट्रेस की जाएगी तो वो भारत के बाहर का दिखाएगा और धमाका मुंबई में होगा. मैसेज में आगे कहा 6 लोग हैं भारत में जो इस काम को अंजाम देंगे. 

मोहादिशु के हयात होटल पर आतंकी हमला, 10 की मौत

सोमालिया के मोहादिशु में आतंकी समूह अल-शबाब के बंदूकधारियों ने हयात होटल पर हमला कर दिया. इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं करीब 9 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है. 

पिता राजीव गांधी को राहुल गांधी ने ऐसे किया याद

राजीव गांधी की 78वीं जयंती के मौके पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, मैं हमेशा प्रयास करूंगा कि देश के लिए जो सपना आपने देखा, उसे पूरा कर सकूं. 





वैष्णो देवी यात्रा फिर शुरू

जम्मू-कश्मीर के कटरा से वैष्णो देवी मंदिर यात्रा फिर से शुरू हो गई है. इससे पहले भारी बारिश के चलते इस यात्रा को रोका गया था.





बांके बिहारी मंदिर में दम घुटने से दो की मौत

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान एक भक्त बेहोश हो गया जिससे भक्तों की आवाजाही प्रतिबंधित हो गई. वहीं, भारी भीड़ के कारण कई लोगों का दम घुट गया जिसमें 2 लोगों की मौत की खबर है.





भूस्खलन के कारण 2 बच्चों की मौत

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में भूस्खलन के कारण मिट्टी का मकान गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई. सूचना मिलने के बाद बचाव दल मौके पर पहुंचा और ढहे हुए घर के मलबे से शवों को निकाला.





राजीव गांधी की 78वीं जयंती आज

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा, सांसद केसी वेणुगोपाल और एलओपी मल्लिकार्जुन खड़गे ने वीर भूमि पर पूर्व पीएम राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 20th August' 2022: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर शुक्रवार सीबीआई की टीम ने छापा मारा है. सीबीआई की ये छापेमारी करीब 14 घंटों से ज्यादा समय तक चली. जिसके बाद अब मनीष सिसोदिया की मुश्किलें और बढ़ती दिख रही है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने सीबीआई की इस छापेमारी को बदले की राजनीति करार दिया है. 


दिल्ली आबकारी नीति में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच अब ईडी कर सकती है. बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और उसे लागू किए जाने के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग के पहलू की जांच शुरू कर सकता है. दरअसल, दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने एक एफआईार दर्ज करने के बाद उपमुख्यमंत्री सिसोदिया और एक आईएएस अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के ठिकानों के अलावा 19 जगहों पर शुक्रवार के दिन छापेमारी की थी.


बांके बिहारी मंदिर में आरती के दौरान भगदड़, 2 की मौत


मथुरा-वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में जन्माष्टमी की मंगला आरती के दौरान भगदड़ मच गई जिससे हादसा हो गया. मंदिर में मची भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई वहीं कई लोग घायल हो गए. घायलों को आनन-फानन में अस्पताल भर्ती कराया गया है. मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि, मथुरा के वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान मंदिर परिसर में काफी श्रद्धालू मौजूद थे. भीड़ के कारण लोगों की तबीयत बिगड़ी जिसमें एक महिला और एक पुरुष श्रद्धालु की मृत्यु हो गई. वहीं, कई लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है. 


 


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.