Breaking News Live: राजधानी में ढाई हफ्ते में 9 गुना बढ़े एक्टिव मरीज, देश में पिछले 24 घंटे में 3377 नए मामले दर्ज

Breaking News 29 April 2022 Live Updates: एबीपी न्यूज़ के ब्रेकिंग लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. देश और दुनिया से जुड़ी तमाम छोटी बड़ी खबरों से जुड़ी अपडेट्स के लिए बने रहिए हमारे साथ.

ABP Ganga Last Updated: 29 Apr 2022 01:51 PM
एमपी बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित

एमपी बोर्ड 2022 की परीक्षाओं के नतीजों का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो गया है. बोर्ड द्वारा परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. छात्र-छात्राएं एमपीबीएसई की आधिकारिक साइट mpbse.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

पटियाला में पुलिस पर पथराव और तलवारबाजी

पंजाब स्थित पटियाला में तनाव की खबर है. मिली जानकारी के अनुसार दो अलग-अलग धर्मों से जुड़े संगठनों की पुलिस से भिड़ंत हो गई यह टकराव जलूस निकालने को लेकर हुआ. मिली जानकारी के अनुसार एक संगठन ने पुलिस पर रोकने पर पथराव किया तो दूसरे ने पुलिस पर तलवार से हमला किया. दोनों संगठन फ़व्वारा चौक की तरफ जुलूस की शक्ल में जाना चाह रहे थे लेकिन पुलिस का कहना है दोनों के पास अनुमति नहीं थी. सामने आ रही जानकारी के मुताबिक एक एसएचओ इस घटना में चोटिल हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस के तीन-चार जवान घायल हुए हैं. 

मध्य प्रदेश के रतलाम के सैलाना में नींबू 250 रुपए किलो

देश में इन दिनों नींबू की कीमतों में काफी उछाल देखने को मिल रहा हैं. मध्य प्रदेश के रतलाम के सैलाना में नींबू 250 रुपए किलो मार्केट में मिल रहे हैं. एक किसान ने बताया कि देश में काफी ओलावृष्टि हुई हैं और नींबू के बगीचों में पानी की कमी के कारण नींबू कम आया है जिसके कारण देश में नींबू की कीमतों में काफी उछाल देखने को मिल रहा है.

'मैं बाबा साहेब और कांशीराम के सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध'

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की चीफ और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) पर उन्हें लेकर अफवाहें फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने इस दौरान कहा कि, वह यूपी की मुख्यमंत्री और देश का प्रधानमंत्री बनने का सपना देख सकती हैं, लेकिन देश का राष्ट्रपति बनने का सपना कभी नहीं देख सकती.


प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा कि, "मैं डॉ. भीमराव आंबेडकर और कांशीराम के सपनों और आदर्शों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हूं. मैं कमजोर वर्गों के सशक्तिकरण और उत्थान के लिए लड़ रही हूं. मैं मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनकर वंचित समुदाय के कल्याण के लिए काम कर सकती हूं, लेकिन राष्ट्रपति बनकर नहीं.”

आज अलविदा जुमे की नमाज

लाउडस्पीकर विवाद के बीच ईद से पहले आज अलविदा जुमे की नमाज है. इस मुद्दे पर मौजूदा हालात को देखते हुए पुलिस-प्रशासन की तरफ से खास तैयारी की गई है. सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है. वहीं विवाद को देखते हुए मुस्लिम धर्म गुरुओं ने भी लोगों से अपील की है कि वे सड़कों पर नमाज न पढ़ें. वहीं इसे लेकर प्रशासन ने भी कुछ एडवाइजरी जारी की है, जिसके मुताबिक सड़क पर नमाज को लेकर मनाही की गई है.

बिना बाधित बिजली सप्लाई करना संभन नहीं - दिल्ली सरकार

बिजली संकट का असर देश की राजधानी पर भी पड़ता दिख रहा है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कोयले की किल्लत से गहराते बिजली संकट के बीच दिल्ली सरकार ने मेट्रो, अस्पतालों और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निर्बाध (बिना बाधित) बिजली आपूर्ति मुहैया कराने में असमर्थता जताई है. सरकार का कहना है कि मौजूदा हालात में बिना बाधित बिजली सप्लाई करना बहुत लंबे समय तक संभव नहीं है और इसमें दिक्कत आ सकती है.

अगले पांच दिनों में इन राज्यों में रह सकता है 'लू' का प्रकोप

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के बड़े हिस्से में जारी लू के प्रकोप में अगले पांच दिनों में और बढ़ोतरी का अनुमान जताते हुए राजस्थान (Rajasthan), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और महाराष्ट्र (Maharashtra) के कुछ हिस्सों के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है, जबकि उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी की बात कही है. गुरुवार को जारी आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में और अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी भारत में लू का प्रकोप बना रहेगा.

देश में पिछले 24 घंटे में 3,377 नए मामले दर्ज

देश में कोरोना के मामने दिन पर दिन अपनी रफ्तार पकड़ते दिख रहे हैं. तेजी से बढ़ते मामलों को देख प्रशासन और लोग चिंता में आ गए हैं. पिछले 24 घंटे में देश में 3,377 नए मामले दर्ज हुए हैं तो वहीं 66 लोगों की इस दौरान मौत हुई है. कोरोना के इन नए मामलों के दर्ज होने के बाद अब आंकड़ा 4 करोड़ 30 लाख 72 हजार 176 तक जा पहुंचा है. इसके साथ1 ही देश भर में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 5 लाख 23 हजार 753 हो गई है. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live: बिजली संकट का असर देश की राजधानी पर भी पड़ता दिख रहा है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कोयले की किल्लत से गहराते बिजली संकट के बीच दिल्ली सरकार ने मेट्रो, अस्पतालों और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निर्बाध (बिना बाधित) बिजली आपूर्ति मुहैया कराने में असमर्थता जताई है. सरकार का कहना है कि मौजूदा हालात में बिना बाधित बिजली सप्लाई करना बहुत लंबे समय तक संभव नहीं है और इसमें दिक्कत आ सकती है.


 कीव समेत यूक्रेन के कई शहरों में बमबारी


रूस और यूक्रेन के बीच भीषण जंग जारी है. इस बीच संयुक्त राष्ट्र संघ शांति की दिशा में पहल करता दिखाई दे रहा है लेकिन ऐसा लग रहा कि रूस को शांति की दिशा में कदम उठाने में फिलहाल कोई दिलचस्पी नहीं है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस के यूक्रेन दौरे के बीच रूसी सैनिकों ने गुरुवार को कीव समेत देश के एक बड़े हिस्से पर बमबारी की है. राहत और बचाव कर्मियों ने कहा कि कीव पर हमले में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि इसमें कई लोग जख्मी भी हुए हैं. बताया जा रहा है कि हमले में दो इमारतें ध्वस्त हो गईं जिसके बाद कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है.


संसद की कार्रवाई के दौरान पॉर्न देखने पर बोलें ब्रिटेन के पीएम 


ब्रिटेन में सदन की कार्रवाई के दौरान एक सांसद पर पार्न देखने का आरोप लगाया गया था, वहीं इस मामले पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का रिएक्शन सामने आया है. बीते गुरुवार पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि काम करने वाले किसी जगह पर पॉर्न फिल्म देखना बिलकुल अस्वीकार्य है. 


ये भी पढ़ें:


Petrol Diesel Price Today: दिल्ली सहित देश के तमाम राज्यों में आज 1 लीटर Petrol- Diesel के दाम बढ़े या घटे? चेक करें ताजा रेट लिस्ट


Maharashtra News: महाराष्ट्र पुलिस ने मुंबई-आगरा हाईवे पर स्कॉर्पियो से 89 तलवारें पकड़ीं, बीजेपी ने लगाया गंभीर आरोप

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.