Breaking News LIVE Updates: अफगानिस्तान के काबुल में स्कूल के पास हुआ धमाका, 25 छात्रों की मौत

Breaking News 19 April 2022 Live Updates: एबीपी न्यूज़ के ब्रेकिंग लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. देश और दुनिया से जुड़ी तमाम छोटी बड़ी खबरों से जुड़ी अपडेट्स के लिए बने रहिए हमारे साथ.

ABP Live Last Updated: 19 Apr 2022 12:30 PM
काबुल में ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल के पास धमाका

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल के पास धमाका हुआ है. हमला शिया समुदाय को निशाना बनाकर किया गया है. धमाका काबुल के दश्त-ए-बर्ची इलाके में हुआ है. सूत्रों का कहना है कि अब्दुरहीम शाहिद हाई स्कूल पर तीन से पांच आत्मघाती हमलावरों ने हमला किया है. उनमें से दो ने बम विस्फोट किए हैं. जिस वक्त धमाका हुआ उस दौरान कई छात्र क्लास के अंदर थे.

बनास डेयरी उद्घाटन के दौरान पीएम

बनास डेयरी के उद्घाटन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में गांव की अर्थव्यवस्था को, माताओं-बहनों के सशक्तिकरण को कैसे बल दिया जा सकता है, Co-operative movement यानी सहकार कैसे आत्मनिर्भर भारत अभियान को ताकत दे सकता है, ये सबकुछ यहां प्रत्यक्ष अनुभव किया जा सकता है. पीएम ने कहा कि आज यहां एक बायो-CNG प्लांट का लोकार्पण किया गया है और 4 गोबर गैस प्लांट्स का शिलान्यास हुआ है। ऐसे अनेक प्लांट्स बनास डेयरी देशभर में लगाने जा रही है. ये कचरे से कंचन के सरकार के अभियान को मदद करने वाला है.

पीएम मोदी का मिशन गुजरात

पीएम मोदी ने बनासकांठा में आलू प्रोसेसिंग प्लांट का उद्घाटन किया. इसके अलावा उन्होंने बनासकांठा में डेसरी परिसर का उद्घाटन भी किया. बता दें कि पीएम के तीन दिनों के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है. इस मौके पर जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'बनास डेयरी संकुल, Cheese और Whey प्लांट, ये सभी तो डेयरी सेक्टर के विस्तार में अहम हैं ही, बनास डेयरी ने ये भी सिद्ध किया है कि स्थानीय किसानों की आय बढ़ाने के लिए दूसरे संसाधनों का भी उपयोग किया जा सकता है.'

लाउडस्पीकर की आवाज पर योगी का आदेश

यूपी में योगी सरकार के आदेश के मुताबिक धार्मिक उपासना या आयोजन में लाउडस्पीकर की आवाज परिसर से बाहर नहीं जानी चाहिये. सीएम ने कहा कि अपनी राज्य के सभी लोग अपनी धार्मिक विचारधारा के अनुसार उपासना पद्धति को मानने के लिए स्वतंत्रत हैं, वह माइक का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित हो कि माइक की आवाज धार्मिक परिसर से बाहर नहीं आनी चाहिए. जिससे अन्य लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए

जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर हुई हिंसा में नया खुलासा

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर हुई हिंसा के मामले में आरोपी अंसार पुलिस की गिरफ्त में है. उसे लेकर हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. अब जो नया खुलासा हुआ है, उसके मुताबिक सी ब्लॉक की जामा मस्जिद के इमाम ने अंसार को फोन किया था, जिसके बाद ही वह शोभायात्रा में पहुंचा था. 


सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को जांच में पता लगा है कि शनिवार को जिस दौरान शोभायात्रा निकल रही थी उस दौरान जहांगीरपुरी की सी ब्लॉक की जामा मस्जिद के ऊपर इमाम और अन्य लोग खड़े थे. उन्होंने ही अंसार को फोन करके बुलाया था जिसके बाद वह अपने 4-5 साथियों के साथ मस्जिद के बाहर पहुंचा और शोभायात्रा में चल रहे लोगों से बहस करने लगा.

राजपक्षे ने सोमवार को 17 मंत्रियों की नयी कैबिनेट का गठन किया

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने स्वीकार किया है कि उन्होंने गलतियां कीं, जिसके कारण देश दशकों के सबसे खराब आर्थिक संकट से घिर गया. राष्ट्रपति ने अपनी गलतियों को सुधारने का संकल्प भी किया. राजपक्षे ने सोमवार को 17 मंत्रियों की नयी कैबिनेट का गठन किया, जिसमें उनके भाई प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे, उनके परिवार की ओर से एकमात्र सदस्य हैं. राष्ट्रपति ने नई कैबिनेट के समक्ष अपनी गलती स्वीकारी.

गृह मंत्री की मिमिक्री के जरिए आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले एक शख्स के खिलाफ कार्रवाई

मध्यप्रदेश के जबलपुर में प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री की मिमिक्री के जरिए आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले एक शख्स के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ़्तार किया है. मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. 


 





गृह मंत्री की मिमिक्री के जरिए आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले एक शख्स के खिलाफ कार्रवाई

मध्यप्रदेश के जबलपुर में प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री की मिमिक्री के जरिए आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले एक शख्स के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ़्तार किया है. मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. 


 





जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस ने चौथी FIR दर्ज कर ली

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस ने चौथी FIR दर्ज कर ली है. वीडियो में गोली चलाते दिख रहे सोनू चिकना के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है. दिल्ली पुलिस सोनू चिकना की गिरफ्तारी को सबसे महत्वपूर्ण बता रही है. पुलिस ने उसे सबसे दुर्दांत अपराधी बताया है. 

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 1,247 नए केस

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मामलों में भारी गिरावट दर्ज की गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 1,247 नए केस सामने आए हैं. इससे पहले सोमवार को भारत में कोरोना के 2183 नए मामले सामने आए थे. 

कुपवाड़ा में 10 पिस्तौल, 17 पिस्टल मैगजीन समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में कश्मीर ज़ोन पुलिस ने सेना के साथ हाजम मोहल्ला में एक सर्च अभियान के दौरान 10 पिस्तौल, 17 पिस्टल मैगजीन, 54 पिस्टल राउंड और 5 ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

बैकग्राउंड

Breaking News LIVE Updates: कोरोना वायरस के मोर्चे पर देश के लिए राहत की खबर है. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मामलों में भारी गिरावट दर्ज की गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 1,247 नए केस सामने आए हैं. इससे पहले सोमवार को भारत में कोरोना के 2183 नए मामले सामने आए थे. वहीं जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा पुलिस ने सेना के साथ हाजम मोहल्ला में एक सर्च अभियान के दौरान 10 पिस्तौल, 17 पिस्टल मैगजीन, 54 पिस्टल राउंड और 5 ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. मामला दर्ज़ कर जांच की जा रही है.


जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस ने चौथी FIR दर्ज कर ली है. वीडियो में गोली चलाते दिख रहे सोनू चिकना के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है. दिल्ली पुलिस सोनू चिकना की गिरफ्तारी को सबसे महत्वपूर्ण बता रही है. पुलिस ने उसे सबसे दुर्दांत अपराधी बताया है. 


कांग्रेस पार्टी को फिर से खड़ा करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पूरी तरह से लग गईं हैं. पिछले दिनों उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ बैठक की. अभी इस बैठक को 3 दिन ही हुए थे कि उन्होंने सोमवार को फिर से प्रशांत किशोर के साथ एक बैठक की है. इस मीटिंग में पार्टी के कई सीनियर लीडर भी मौजूद रहे. करीब 5 घंटे तक चली इस बैठक में कई अहम बातों पर चर्चा हुई. बता दें कि पिछले तीन दिनों में प्रशांत किशोर की कांग्रेस अध्यक्ष के साथ यह दूसरी बैठक थी. 


 


 


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.