Rakesh Tikait On Wrestler Protest: रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान बीते एक महीने से धरने पर बैठे हुए हैं. उनका आरोप है कि बृजभूषण शरण सिंह ने महिला पहलवानों का यौन शोषण किया है, इस पर पलटवार करते हुए सांसद ने पहलवानों को नार्को टेस्ट की चुनौती दे डाली, इस पूरे विवाद पर किसान नेता राकेश टिकैत ने एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत की है.


एबीपी न्यूज ने सवाल पूछा, जंतर मंतर पर आर-पार की स्थिति को लेकर जो माहौल बना है उसका पटाक्षेप कैसे होगा. जवाब में टिकैत ने कहा, देश में सरकारों को बातचीत करनी चाहिए, बातचीत के बाद इस मामले को सुलझाने के लिए कमेटियां बननी चाहिए और उन कमेटियों से जो निकल कर आता है उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.


अभी तक क्यों नहीं हुई गिरफ्तारी? 
राकेश टिकैत ने इस दौरान बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी पर जोर दिया. टिकैत ने कहा, जब पॉक्सो जैसी धाराएं लग जाती हैं तो आरोपी कि गिरफ्तारी होनी तय होती है लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है. अगर उनकी गिरफ्तारी हो जाती तो पहलवानों को संतुष्टी हो जाती कि चलो वो गिरफ्तार तो हो गए हैं और पुलिस मामले की जांच कर रही है.


उन्होंने कहा, मोदी सरकार सिर्फ बदनामी के डर से बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं कर रही है क्योंकि उनको लग रहा है कि उनकी गिरफ्तारी से सरकार की बदनामी होगी कि उनका एक सांसद यौन शोषण के आरोपों के ऊपर जेल गया है.


क्या मोदी सरकार को घेरने के लिए बृजभूषण पर निशाना साध रहे हैं टिकैत?
टिकैत ने कहा, देश में कानून है कि अगर किसी व्यक्ति के ऊपर यौन शोषण का कोई आरोप लगता है तो कानून के मुताबिक उसकी गिरफ्तारी होती है लेकिन इस मामले में उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई. टिकैत ने आरोप लगाया कि यह देश की महिलाओं का अपमान है. 


Brij Bhushan Sharan Singh Interview: 'मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं', नार्को टेस्ट का चैलेंज एक्सेप्ट होने के बाद बृजभूषण का पहला इंटरव्यू