श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एक वाहन के हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद घटनास्थल से पांच शवों को निकाल लिया गया है. वाहन में सात लोग सवार थे. कुपवाड़ा-तंगधार मार्ग पर साधन टॉप के नजदीक भारी हिमस्खलन में एक यात्री वाहन फंस गया था. कुपवाड़ा के उपायुक्त खालिद जहांगीर ने को बताया," हिमस्खलन स्थल से पांच शवो निकाल लिए गए हैं." उन्होंने बताया कि हिमस्खलन में मारे जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर छह हो गयी है.


जहांगीर ने बताया कि बचाव अभियान चलाए जाने के बाद कल रात एक बीकन अधिकारी का शव बरामद कर लिया गया. उन्होंने बताया कि हिमस्खललन स्थल से तीन लोगों को जीवित बाहर निकाला गया है. उन्होंने बताया कि बचाव अभियान अभी जारी है.

आफत की ठंड

- जम्मू कश्मीर के कारगिल, लेह और श्रीनगर में जबरदस्त बर्फबारी हुई है जिसके कारण ठंड बहुत बढ़ गई है. इस पूरे इलाके में ठंड की वजह से लोगों का बुरा हाल है. कारगिल में तापमान माइनस 20 डिग्री दर्ज किया गया है. माना जा रहा है कि मैदानी इलाकों में ठंड अभी और बढ़ सकती है.


- उत्तराखंड में भी भीषण ठंड का प्रकोप जारी है. लगातार गिरते तापमान की वजह से पानी के पाइप से लेकर नदी और झरने तक जम गए हैं. जो पर्यटक बर्फ का मजा लेने आए थे वह भी अब इस बर्फ से परेशान नजर आ रहे हैं. हालांकि कुछ इलाकों में सैलानियों का आना अभी भी जारी है.


- हिमाचल प्रदेश का हाल भी बहुत अलग नहीं है. ताजा बर्फबारी के बाद ठंड और भी बढ़ गई है. शिमला समेत पूरे हिमाचल में ठंड के कारण लोग बेहाल हैं. लाहौल में तापमान माइनस 7 डिग्री तक पहुंच गया है.