नई दिल्ली: ब्रॉडकास्ट एडिटर्स एसोसिएशन (BEA) ने बांद्रा में जमा हुई भीड़ के मामले में ABP माझा के पत्रकार राहुल कुलर्णी की गिरफ्तारी की निंदा की है. बीईए ने राहुल की गिरफ्तारी को बोलने के अधिकार की आज़ादी के खिलाफ बताया है. साथ ही उन्होंने अपील की है कि राहुल पर लगाए गए सभी आरोपों को वापस लिया जाए.


बीईए के प्रेसिडेंट सुप्रिया प्रसाद की ओर से जारी बयान में कहा गया, "बीईए राहुल कुलकर्णी की गिरफ्तारी की निंदा करता है, क्योंकि ये बोलने के अधिकार की आज़ादी का गंभीर उल्लंघन है और ये आजाद प्रेस पर हमला है. बीईए आग्रह करता है कि राहुल कुलकर्णी को सभी ओरोपों से मुक्त किया जाए."


बयान में आगे कहा गया, "एक ऐसे वक्त में जब वैश्विक संकट के दौर में पत्रकार महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, राहुल कुलकर्णी की गिरफ्तारी बेहद निंदनीय है. ये जनता को सरकार की प्रतिक्रिया और महामाारी के बारे में बताते रहने के लिए मीडिया को हतोत्साहित करती है."


बीईए ने बयान में कहा, "बीईए इस बात पर ज़ोर देता है कि देश की तमाम अथॉरिटी ये सुनिश्चित करे कि कोविड -19 की स्थिति से निपटने के दौरान मीडिया के स्वतंत्र रूप से और निडर होकर रिपोर्ट करने के अधिकारों से किसी भी स्तर पर समझौता न हो. डॉक्टर, पुलिस और पैरामेडिक्स जैसे अन्य फ्रंटलाइन क्रू की तरह, पत्रकार भी अपने पेशेवर कर्तव्यों को भारी दबाव में निभा रहे हैं. इस मुश्किल वक्त के दौरान पत्रकारिता के लिए अनुकूल वातावरण सुनिश्चित करना राज्य की जिम्मेदारी है."


ये भी पढ़ें:
बागपत: कोविड-19 के सैंपल लेकर जा रहे चीता हेलिकॉप्टर की ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर इमरजेंसी लैंडिंग 

दिल्ली: MAX अस्पताल ने शुरू की कोविड19 इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी