K Kavitha Hospitalised: आबकारी मामले में तिहाड़ जेल में बंद तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता की मंगलवार (16 जुलाई) को अचानक तबीयत बिगड़ गई. इस पर तुरंत एक्शन मोड में आते हुए तिहाड़ प्रशासन ने के कविता को दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया.


दरअसल, बीआरएस नेता के कविता को इस साल 15 मार्च को गिरफ़्तार किया गया था. इसके छह दिन बाद प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ़्तार किया था. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि उन्हें अस्पताल क्यों ले जाया गया है. बता दें कि, के कविता को पहले प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था. इसके अगले महीने सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल, वे तिहाड़ जेल में बंद थी.


CBI-ED के मामलों में न्यायिक हिरासत में हैं BRS नेता


बता दें कि, ये मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की शराब नीति के निर्माण में कथित भ्रष्टाचार और धन शोधन से जुड़ा हुआ है, जिसे बाद में दिल्ली सरकार ने रद्द कर दिया गया था. हालांकि, तेलंगाना के 46 वर्षीय राजनेता के कविता फिलहाल दोनों मामलों में न्यायिक हिरासत में हैं. दरअसल, के. कविता पर एक ऐसे समूह का हिस्सा होने का आरोप है, जिसने कथित तौर पर आप के  शराब नीति तैयार करने के लिए उसे 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी. हालांकि, मनीष सिसोदिया और केजरीवाल भी इसी मामले में तिहाड़ जेल में हैं.


जेल में बंद के कविता से CBI ने की थी पूछताछ


हालांकि, इससे पहले सीबीआई ने जेल में बंद के कविता से पूछताछ की थी. इस दौरान सीबीआई ने के कविता से सह-आरोपी बुची बाबू के फोन से बरामद व्हाट्सएप चैट के बारे में पूछा. इसके अलावा उनसे पार्टी को कथित तौर पर दिए गए 100 करोड़ रुपये के बारे में भी पूछताछ की गई थी. बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में, के. कविता ने भ्रष्टाचार के मामले में "डिफ़ॉल्ट" जमानत की मांग करते हुए दिल्ली की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया था.


ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर HC को मिले नए चीफ जस्टिस, कोटिश्वर सिंह को हुई नियुक्ति, मद्रास HC को भी मिला नया जज