BRS Rally: तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव (KCR) अपनी पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) की खम्मम मे हो रही रैली में केंद्र की मोदी सरकार पर बरसे. उन्होंने इस दौरान कहा कि अग्निपथ स्कीम रद्द करेंगे. 


मुख्यंमत्री केसीआर ने रैली में मेक इन इंडिया को जोक इन इंडिया बताते हुए उन्होंने कहा, ''अग्निपथ स्कीम कैंसल करेंगे. पहले जैसे भारतीय सेना में भर्ती होती थी वैसे ही दोबारा से शुरू करेंगे. 


'नहीं बिकने देंगे'


मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा, ''यह लोग एलआईसी को प्राइवेट हाथों को बेच देंगे तो हम इसका राष्ट्रीयकरण कर देंगे. विशाखा स्टील प्लांट को किसी भी स्थिति में बिकने नहीं देंगे. अगर इसे भी बेचा जाएगा तो इसका भी राष्ट्रीयकरण कर देंगे. उन्होंने मांग की कि दलित बंधु स्कीम पूरे देश में लागू होनी चाहिए है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि महिलाओं को 35 फीसदी आरक्षण देंगे. 


कौन से सवाल परेशान कर रहे हैं?


मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि कुछ सवाल मुझे तंग कर रहे हैं. आज भारतीय समाज का क्या उद्देश्य है? कुछ है. क्या भारत अपने लक्ष्य से भटक गया है.? यह एक ऐसा सवाल है जो मुझे कई दिनों से परेशान कर रहा है. देश को किसी से भीख मांगने की जरूरत नहीं है. हमें विश्व बैंक, अमेरिका या किसी अन्य विदेशी सहायता की आवश्यकता नहीं है.  


बीआरएस के बनने का क्या कारण है? 


सीएम केसीआर ने कहा कि लाखों करोड़ की संपत्ति होने के बाद भी हम दूसरों से भीख क्यों मांगते हैं? हमारे पास 50 प्रतिशत से अधिक खेती योग्य जमीन है. जहां अमेरिका के पास 29 फीसदी और चीन के पास 16 फीसदी है. जल संसाधन और मानव संसाधन का सही उपयोग नहीं हो रहा है. हम किसी भी विकसित देश से कम नहीं है, लेकिन हमें धोखा दिया जा रहा है. बीआरएस के बनने का यह ही मुख्य कारण है.


यह भी पढ़ें- BRS Rally: 'मोदी साहब तंग कर रहे हैं, पहली बार...', सीएम KCR की रैली में बोले अरविंद केजरीवाल