कर्नाटक हाई कोर्ट द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को पॉक्सो मामले में गिरफ्तार करने से सीआईडी ​​को रोके जाने पर उनके बेटे बी वाई विजयेंद्र ने शुक्रवार को प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि न्याय के मंदिर में सच्चाई की जीत होगी. 


हाई कोर्ट ने सीआईडी को पॉक्सो एक्ट के तहत बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ दर्ज मामले में उनको गिरफ्तार करने से रोक दिया था. वहीं उनको 17 जून को सीआईडी के सामने पेश होने के भी निर्देश दिए हैं. 


षड्यंत्र हमेशा से येदियुरप्पा का करते हैं पीछा


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पोस्ट करते हुए बी वाई विजयेंद्र ने कहा कि कर्नाटक के लोगों का आशीर्वाद और उनकी प्रार्थना न्याय के मंदिर में रंग लाई है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक षड्यंत्र हमेशा से ही उनके पिता जी का पीछा करते आए हैं. हिम्मत हारे बिना वह न्याय के मार्ग पर चलेंगे और इन षड्यंत्रों पर जीत दर्ज करेंगे. उनका कहना है कि हाईकोर्ट द्वारा इस मामले में अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद येदियुरप्पा का कानून के प्रति सम्मान और बढ़ गया है. 


विश्वास है कि अदालत में उनकी जीत होगी- बी वाई विजयेंद्र 


बी वाई विजयेंद्र बोले कि उनके पिता येदियुरप्पा जांच से मुंह नहीं मोड़ते. उन्होंने कहा कि उनको पूरा विश्वास है कि अदालत में उनकी जीत होगी. 


POCSO एक्ट के तहत मामला हुआ था दर्ज


गौरतलब है कि 14 मार्च को बेंगलुरु की एक अदालत में येदियुरप्पा के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था, जिसके बाद बीते गुरुवार (13 जून) को अदालत ने उनके खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया. क्योंकि येदियुरप्पा बुधवार को पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए थे, इसलिए उनके खिलाफ वारंट की मांग करते हुए सीआईडी ने फर्स्ट फास्ट ट्रैक कोर्ट का रुख किया था. येदियुरप्पा ने जांच में शामिल होने के लिए समय मांगा था. 


येदियुरप्पा ने दो याचिकाएं की दर्ज


पुलिस के मुताबिक येदियुरप्पा पर 17 वर्षीय लड़की का यौन शोषण करने का आरोप है और ये आरोप खुद पीड़िता की मां ने उन पर लगाया था. इसके बाद उन पर आईपीसी की धारा 354 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है. पीड़िता की मां का आरोप है कि इस साल 2 फरवरी को डॉलर्स कॉलोनी स्थित अपने आवास पर येदियुरप्पा ने  बैठक के दौरान उसकी बेटी से छेड़छाड़ की. हालांकि, येदियुरप्पा ने अग्रिम जमानत और एफआईआर को रद्द करने की मांग करते हुए उच्च न्यायालय में दो अलग-अलग याचिकाएं दायर की हैं.


यह भी पढ़ें- PM Modi In G7 Summit: एक साल में पांचवीं बार हुई पीएम मोदी और जॉर्जिया मेलोनी की मुलाकात, देखें तस्वीरों में