India-Pakistan Border: भारत और पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर फायरिंग हुई है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ सेक्टर (Anupgarh sector) में गोलीबारी हुई है. अधिकारियों ने बताया कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है. 


बीएसएफ (BSF) ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से पहले फायरिंग हुई थी, जिसका बीएसएफ ने जवाब दिया. पाकिस्तानी रेंजर्स ने किसानों और जवानों पर 6-7 राउंड फायरिंग की. इसके जवाब में बीएसएफ के जवानों ने 18 राउंड गोलीबारी की. 


इस गोलीबारी की घटना के बाद अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ ने एक फ्लैग मीटिंग बुलाई है, जो शनिवार (9 दिसंबर) को श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ सेक्टर में हो सकती है. इसमें पाकिस्तान के अधिकारी भी शामिल होंगे. बता दें कि कई महीनों बाद राजस्थान के भारत पाकिस्तान सीमा पर गोलीबारी हुई है. 






आम नहीं है मामला
अधिकारियों ने कहा कि समझा जा रहा है कि भारत की तरफ कुछ स्थानीय लोगों की आवाजाही के कारण पहले पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई जिसका बीएसएफ के जवानों ने भी जवाब दिया.


अंतरराष्ट्रीय सीमा पर राजस्थान के मोर्चे पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच गोलीबारी का यह बिरला मामला है. अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा गुजरात, पंजाब और जम्मू से भी गुजरती है.


बता दें कि आए दिन जम्मू कश्मीर सीमा पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की जाती है, जिसे सुरक्षाकर्मी नाकाम करते रहे हैं. पाकिसान की ओर से आतंकी साजिश रचने की भी कोशिश होती रहती है. 


यह भी पढ़ें-


Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों की साजिश नाकाम, दो IED बरामद