BSF Caught Pakistan Citizen: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुजरात के बनासकांठा जिले से लगने वाली सीमा से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा है. बीएसएफ ने बुधवार को ये जानकारी दी है. बीएसएफ की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, सुरक्षा बलों ने मंगलवार को एक व्यक्ति को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते देखा.


सुरक्षा बलों की निगाह में आया जिसे बनासकांठा जिले में सीमा चौकी (बीओपी) नदेश्वरी के पास एक द्वार से नीचे उतरा, उसे पकड़ लिया गया. बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, व्यक्ति की पहचान पाकिस्तान में नगरपारकर के निवासी दया राम के तौर पर हुई है. उसे बाड़ के भारतीय हिस्से में प्रवेश करने के लिए, एक बाड़ द्वार पर चढ़ते हुए देखा गया था. विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘जैसे ही वह बनासकांठा जिले में बीओपी नदेश्वरी के पास द्वार से नीचे उतरा, उसे तुरंत पकड़ लिया गया.’’


फिरोजपुर के रास्ते से ही पाकिस्तानी शख्स घुसा...


वहीं, पिछले महीने 10 मार्च के दिन बीएसएफ ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी शख्स को गिरफ्तार किया था. इस शख्स ने फिरोजपुर के रास्ते से ही भारतीय सीमा में प्रवेश किया था. बीएसएफ की टीम के मुताबिक, इस शख्स के पास निजी सामान के अलावा कुछ भी आपत्तिजनक बरामद नहीं हुआ जिसके बाद मानवीय आधार पर पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया.


पाकिस्तानी घुसपैठिए को दबोचा 


इससे पहले बीएसएफ की टीम ने बीओपी तीर्थ के पास से एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को धर दबोचा था. इस शख्स की पहचान गुल रहमान पुत्र अहमर खान निवासी गांव मलंगकला पाकिस्तान के रूप में हुई थी. आरोपी के पास से जवानों को एक पहचान पत्र, 10 रुपये पाक करेंसी, दो महिलाओं की फोटो, एक सिमकार्ड, तीन पेन, एक जर्दा का पैकेट मिला है.


यह भी पढ़ें.


इंडो-पैसिफिक में घुसा तो चीन की टूटेगी कमर, भारत ने अंडमान को लेकर बनाया खास प्लान, म्यांमार के कोको आइलैंड पर नजर