जम्मू: कोरोना वायरस को हराने के लिए जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने कमर कस ली है. बीएसएफ ने जम्मू में सीमा से सटे गांव वालों को इस बीमारी से लड़ने के जरूरी तरीके बताये.


भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दुश्मनों की हर नापाक हरकत पर नजर रखने के साथ ही बीएसएफ ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भी काम करना शुरू कर दिया है. इस कड़ी में बीएसएफ ने भारत पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे गांव गजनसू में सैनिटाइजेशन के साथ-साथ यहां के गांव वालों को कोरोना से बचने के जरूरी उपाय और एतिहयात बताए.


साथ ही यहां की जनता के बीच मास्क भी बांटे. बीएसएफ के इस अभियान में जवानों और अधिकारियों के साथ बीएसएफ के डॉक्टरों ने भी हिस्सा लिया. गजनसू के ब्लॉक डेवलपमेंट समिति के चेयरमैन सुरिंद्र कुमार ने बताया कि इस गांव में पहले भी सैनिटाइजेशन हुआ है लेकिन, यह पहला मौका है जब इतने व्यापक स्तर पर इस अभियान को चलाया गया हो.


उन्होंने कहा कि इससे पहले गांव में दवाइयों का छिड़काव का काम हाथ से चलने वाली मशीनों से होता था, लेकिन मोटर लगा कर इतने बड़े पैमाने पर यह अभियान पहली बार चलाया गया है. उन्होंने कहा कि समिति के निवेदन पर बीएसएफ के डॉक्टरों ने भी यहां के गांव वालों को इस महामारी से बचने के तरीके बताये. वहीं बीएसएफ का दावा है कि आने वाले दिनों में इस तरह से अभियान सीमा से जुड़े कई अन्य गांवों में भी चलाये जाएंगे.


ये भी पढ़ें-


इरफान खान के निधन पर परिवार का बयान- ऐसा शख्स जो अंत तक लड़ा, हमेशा सबको प्रेरित किया


दिल्ली पुलिस के जवान ने कोरोना योद्धाओं के सम्मान में गाया गाना, वीडियो वायरल