जम्मू: पाकिस्तान बेशक जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर युद्ध विराम के लिए राजी हो गया हो, लेकिन इसके बावजूद वह अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा. जम्मू के अरनिया सेक्टर में शुक्रवार को बीएसएफ ने पाकिस्तान की ड्रोन की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. 


अरनिया सेक्टर में BSF ने नाकाम की पाकिस्तान की साजिश


जम्मू में बीएसएफ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर युद्ध विराम के बीच पाकिस्तान लगातार अपने नापाक साजिशों को अंजाम दे रहा है. बीएसएफ ने कहा है कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में हिंसा और आतंक फैलाने के मकसद से लगातार साजिश रच रहा है. इसी सिलसिले में जम्मू के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान द्वारा ड्रोन की एक बड़ी घुसपैठ को नाकाम कर दिया.


बीएसएफ ने दावा किया है कि शनिवार तड़के  सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से 2 ड्रोन भारतीय सीमा की तरफ बढ़ते देखें. जैसे ही यह दोनों ड्रोन भारतीय सीमा के पास आए तो सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने इन ड्रोन पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके चलते दोनों ड्रोन वापस पाकिस्तानी सीमा में लौट गए.


ड्रोन के जरिए हथियार और नशे की खेप भेजता रहा है पाकिस्तान


गौरतलब है कि सीमा पर युद्ध विराम के समझौते के बीच पाकिस्तान लगातार ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में हथियार और नशे की खेप भेजता रहा है. इसी सिलसिले में सीमा पर तैनात बीएसएफ ने 20 जून को पाकिस्तान के ड्रोन को  गिराया था जो भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद लेकर भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था.


बीएसएफ ने दावा किया है कि उसे लगातार खुफिया एजेंसियों से सूचना मिल रही थी कि पाकिस्तान सीमा पर जारी युद्ध विराम के समझौते का उल्लंघन कर ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में हथियार और गोला-बारूद भेज सकता है, जिसके चलते सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई थी. इसी का नतीजा यह है कि शनिवार को पाकिस्तान की एक और ड्रोन वाली साजिश को नाकाम कर दिया गया.


यह भी पढ़ें-


कोरोना पर सर्वे: 68 फीसदी लोगों का कहना- दिल्ली में 26 अप्रैल के बाद बढ़ाया जाए लॉकडाउन


Coronavirus Cases India: पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 3 लाख 46 हजार 786 केस दर्ज, 2624 की मौत