जम्मू में बीएसएफ ने पाकिस्तान से ड्रग्स और हथियारों की कोशिश को नाकाम करते हुए करोड़ों रुपए के ड्रग्स और हथियार बरामद किए हैं. यह ड्रग्स और हथियार जिस तरीके से जम्मू पहुंचाए जा रहे थे वो किसी फिल्मी सीन से कम नहीं था. जम्मू में सीमा पार से हथियार और ड्रग्स पहुंचाने के लिए किस तरह पाकिस्तान हर रोज नए हथकंडे अपना रहा है इसका खुलासा शनिवार और रविवार की दरमियानी रात जम्मू के अरनिया सेक्टर के बुधवार पोस्ट के पास हुआ.


पाकिस्तान में सीमा पार ड्रग्स और हथियार को पहुंचाने के लिए इस 4 इंच चौड़ी और 12.5 मीटर लंबी पानी की पाइप का इस्तेमाल किया. पाकिस्तान सीमा पर हुई तारबंदी के नीचे से इस पाइप को डालने की फिराक में था ताकि जैसे ही यह पाइप तारबंदी के आर पार हो जाए इसी के मुहाने से ट्रक और हथियारों का भारत पहुंचाया जा सके.


फायरिंग से घबराकर पाकिस्तान की तरफ भाग गए
बीएसएफ की मानें तो पाकिस्तान की सीमा पार पहुंचाने के लिए जो हथकंडा अपनाया, ये जम्मू में सीमा पर पहली बार था. शनिवार और रविवार दरमियानी रात पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर कुछ हलचल देखी गई. इसके बाद बीएसएफ के जवानों में हलचल कर रहे लोगों को चुनौती दी. लेकिन जब इस चुनौती का असर भारतीय सीमा पर हुई तारबंदी की तरफ बढ़ रहे हैं लोगों पर नहीं हुआ तो बीएसएफ ने फायरिंग की. इस फायरिंग से घबराकर भारतीय सीमा की तरफ बढ़ रहे हो सारे लोग वापस पाकिस्तान की तरफ भाग गए, जिसके बाद बीएसएफ ने पूरे इलाके को घेर लिया और सुबह होते ही जब इलाके की तलाशी ली गई तो बीएसएफ को वहां से और हथियारों का जखीरा मिला.


बीएसएफ का दावा है कि सीमा पर उनकी मुस्तैदी के चलते पाकिस्तान अब जम्मू कश्मीर में हथियार और ड्रग्स पहुंचाने के नए-नए तरीके खोज रहा है. पाकिस्तान सुरंग और ड्रोन के रास्ते हथियार भेजने की कोशिश की जिसे नाकाम कर दिया गया. इसी से हताश पाकिस्तान अब इस तरह के नए हथकंडे अपनाकर जम्मू में हथियार पहुंचाने की फिराक में है. जम्मू में बीएसएफ ने दावा किया है कि वह पाकिस्तान कि हर उस नापाक साजिश पर नजर बनाए हुए हैं इसके जरिए वह भारत में आतंक या फिर हथियारों पर पहुंचाने की कोशिश करेगा.


ये भी पढ़ें


'Mirzapur' फेम एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी ने कंगना को दिया जवाब, कहा- कोई ज़बरदस्ती नहीं खिलाता ड्रग्स


ड्रग्स केस में 'ABCD' फेम एक्टर किशोर अमन शेट्टी गिरफ्तार, नशीला पदार्थ बरामद