India-Pakistan Border: भारत-पाकिस्तान से लगी फिरोजपुर सेक्टर सीमा से बीएसएफ ने तीन अलग-अलग मामलों में 22 किलो हेरोइन, हथियार और गोलियां बरामद की हैं. यह तमाम सामान सीमा पार पाकिस्तान से भारतीय सीमा में फेंका गया था. सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि नारको टेररिज्म से जुड़े गिरोह का हाथ इसमें हो सकता है.


बीएसएफ के एक आला अधिकारी ने बताया कि 11 जनवरी 2022 की तड़के सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने फिरोजपुर सेक्टर के पास बॉर्डर सिक्योरिटी फेंस के आगे कुछ संदिग्ध हरकत देखी. संदिग्ध हरकत के आधार पर अलर्ट बीएसएफ कर्मियों ने चारों तरफ से घेराबंदी कर इलाके की तलाशी शुरू की. इस तलाशी के दौरान बीएसएफ को 19 किलो से ज्यादा हेरोइन, एक पिस्टल, एक मैगजीन और आठ कारतूस बरामद हुए. यह प्रतिबंधित सामग्री दस अलग-अलग पैकेट में बंधी हुई थी.


भारत ने एक दिन में दिखाईं 'दो ताकतें', BrahMos के Sea वेरिएंट और एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का किया सफल परीक्षण


बीएसएफ के आला अधिकारी के मुताबिक फिरोजपुर सेक्टर में ही एक अन्य घटना में जवानों ने 1 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद की. बीएसएफ के आला अधिकारी के मुताबिक तीसरा मामला भी फिरोजपुर सेक्टर से ही संबंधित है. जहां बीएसएफ के जवानों द्वारा 10 और 11 जनवरी की रात संदेह होने पर एक सेक्टर विशेष की तलाशी ली गई और वहां से 1 किलो से ज्यादा मादक पदार्थ बरामद किया गया. यह भी ध्यान रहे कि इस समय सीमा पर जबरदस्त बर्फबारी और ठंड के साथ साथ कोहरा छाया हुआ है. राष्ट्र विरोधी तत्व इस प्रतिकूल जलवायु परिस्थिति का फायदा उठाकर भारतीय सीमा में नारको टेररिज्म से जुड़ा प्रतिबंधित सामान लगातार सीमा पार से फेंक रहे हैं.


Indian Railways Update: महंगा होगा रेल किराया और प्लेटफॉर्म टिकट, जानिए क्यों इन रेलवे स्टेशनों से ट्रेन पकड़ने पर देना होगा महंगा किराया!


सुरक्षाबलों को शक है कि जिन लोगों के लिए यह सामान सीमा पार से फेंका गया था उन्हें भी संभव है इस बारे में पता रहा होगा. लेकिन सीमा पर बीएसएफ की अलर्ट चौकसी के चलते यह सामान उनके द्वारा उठाया नहीं जा सका. ध्यान रहे कि फिरोजपुर सेक्टर पंजाब राज्य के अंतर्गत आता है और पंजाब में चुनाव के मद्देनजर तथा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा गड़बड़ी फैलाने की आशंका के मद्देनजर बीएसएफ ने सभी सीमा चौकियों पर अलर्ट जारी किया हुआ है. प्रतिकूल जलवायु होने के बावजूद बीएसएफ के अलर्ट जवान सीमा पार से हो रही तमाम साजिशों को लगभग नाकाम कर रहे हैं.