BSF Handed Over Pakistani Child: गलती से सीमा पार करने वाले तीन वर्षीय पाकिस्तानी बच्चे (Pakistani Boy) को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पड़ोसी देश के सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया है. सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने शुक्रवार को पंजाब के फिरोजपुर (Firozpur) सेक्टर से पाकिस्तानी लड़के को पकड़ा था. बीएसएफ ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब 7:15 बजे, 182 बीएन बीएसएफ, फिरोजपुर सेक्टर की टुकड़ियों ने लगभग 3 साल की उम्र के एक पाकिस्तानी बच्चे को पकड़ था. ये बच्चा सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया था. 


बीएसएफ के बयान में कहा गया है कि बच्चा कुछ भी बताने करने में असमर्थ था और उसे बीएसएफ की सुरक्षित हिरासत में रखा गया था. चूंकि ये अनजाने में क्रॉसिंग का मामला था, बीएसएफ ने रात करीब 9:45 बजे पाक रेंजर्स से संपर्क किया. इसके बाद बच्चे को सद्भावना और मानवीय आधार पर पाक रेंजर्स को सौंप दिया गया. अनजाने में सीमा पार करने वालों से निपटने के लिए सीमा सुरक्षा बल हमेशा मानवीय रुख अपनाता है. 


भारत-पाकिस्तान के सीमा बलों के बीच हुई थी बैठक


इससे पहले 29 जून को भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के सीमा बलों के बीच बैठक हुई थी. बीएसएफ (BSF) के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया था कि 29 जून को राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय मोर्चे पर भारत और पाकिस्तान के सीमा बलों के बीच ग्राउंड कमांडर स्तर की बैठक हुई थी. बैठक मंगलवार को राज्य के बाड़मेर जिले के मुनाबाव में हुई थी. प्रवक्ता ने कहा था कि इस तरह की बैठकें स्थानीय कमांडर (बटालियन) स्तर पर सीमा सुरक्षा संबंधी मुद्दों के समाधान के लिए होती हैं. बता दें कि, बीएसएफ 3,300 किलोमीटर से अधिक लंबी भारत-पाकिस्तान आईबी की रक्षा करती है जो जम्मू और कश्मीर, पंजाब, राजस्थान और गुजरात के साथ चलती है.


ये भी पढ़ें- 


Nupur Sharma Case: नूपुर शर्मा के खिलाफ इस राज्य की पुलिस ने लुक आउट नोटिस किया जारी, दो बार भेजा था समन


Manipur Landslide Update: मणिपुर में सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 2 सैनिक समेत 26 सिविलियन अभी भी लापता