बीएसएफ को भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. बीएसएफ ने 2.42 करोड़ रुपये के 40 सोने के बिस्किट जब्त किए हैं. तस्कर उत्तर 24 परगना जिले से सोने के बिस्किट भारत लाने की कोशिश कर रहे थे. इन 40 सोने के बिस्किट का वजन 4.6 किलो है.  


बुधवार को लगभग 7.45 बजे दोबारपारा सीमा चौकी के एक जवान ने ड्यूटी के दौरान एक संदिग्ध शख्स की गतिविधि को देखा. जवान ने उसे रुकने को कहा. जवान को देखकर तस्कर अपने गमछे को फेंककर घनी झाड़ियों और इच्छामती नदी का सहारा लेकर बांग्लादेश की तरफ भाग निकला. 


तब तक सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच चुके थे. जैसे ही तस्कर के गमछे को खोला गया तो उसमें से 40 सोने के बिस्किट बरामद किए गए. जब्त सोने के बिस्किट को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए कस्टम ऑफिस पेट्रापोल को सौंप दिया गया है.


दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जन संपर्क अधिकारी व डीआईजी सुरजीत सिंह गुलेरिया ने बताया, "सीमा सुरक्षा बल भारत-बंग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है, जिसके चलते इस तरह के अपराधों में शामिल लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. गलत मंसूबे रखने वाले तस्करों को बख्शा नहीं जाएगा. 


उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों को तस्करों की हर एक मोडस ऑपरेंडी के बारे में खास ट्रेनिंग दी जा रही है ताकि तस्करों के जाल को तोड़ा जा सके. बीएसएफ इंटेलिजेंस लगातार जानकारी जुटाने में लगा हुआ है कि इन जब्त सोने के बिस्किट के पीछे किस सिंडिकेट गिरोह का हाथ है. 


ये भी पढ़ें:


दिल्ली दंगों में जान गंवाने वाले अंकित शर्मा के भाई को केजरीवाल सरकार ने दी सरकारी नौकरी, परिवार को 1 करोड़ रुपये


जम्मू-कश्मीर: सालभर में 175 आतंकी ढेर, आतंकियों की गिरफ्तारी और नक्सली अभियान को लेकर CRPF के डीजी का ये है दावा