India-Bangladesh Border: भारत-बांग्लादेश सीमाक्षेत्र से बॉर्डर आउट पोस्ट लोधिया के बीएसएफ जवानों ने अचानक देखा कि केले के तने से बंधे प्लास्टिक के कुछ कंटेनर पगला नदी के किनारे बांग्लादेश की ओर तैर कर जा रहे हैं. जवानों ने फौरन उन्हें बाहर निकाला और खोले जाने पर देखकर हैरान रह गए. कंटेनर में छुपाकर रखे गए 317 मोबाइल फोन मिले, जिसकी कीमत 38 लाख रुपये बताई जा रही है.


जानकारी के मुताबिक शनिवार (08 अक्टूबर) को शाम 5.30 बजे, दक्षिण बंगाल सीमांत के अन्तर्गत सीमा चौकी लोधिया के पास 70वीं वाहिनी के जवानों ने पगला नदी में बहते हुए 317 नग मोबाइल फ़ोन जब्त किए हैं. 






बीएसएफ के खुफिया सूत्रों से मिली सटीक सूचना के आधार पर सीमा चौकी लोधिया के जवानों ने देखा की पगला नदी में केले के तनों से बंधे हुए प्लास्टिक के कुछ कंटेनर नदी के बहाव के साथ बांग्लादेश की तरफ जा रहे हैं। सतर्क जवानों ने तुरंत ही उक्त कंटेनरों को नदी से बाहर निकाला और जब उनको खोलकर देखा तो उनमें विभिन्न कंपनियों के 317 नग मोबाइल फोन बरामद हुए, जिनकी कीमत 38,83,000 रुपये आंकी गई है. जब्त सामान को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस थाना इंग्लिश बाजार को सौंप दिया गया है.


70 वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है, जिसके चलते तस्करी जैसे कामों में लिप्त लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और उनमें से कुछ पकड़े जा रहे है जिन्हें कानून के मुताबिक सजा भी हो रही हैं.


ये भी पढ़ें- 


‘मेरी बहन को गाली दी’, कहकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग से गुस्से में निकले तेज प्रताप, श्याम रजक ने दी सफाई


Mulayam Singh Yadav Health Bulletin: मुलायम सिंह यादव की हालत बेहद नाजुक, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन