Defence News: बीएसएफ (BSF) ने एक बार फिर से आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है. अमृतसर के अजनाला सेक्टर में बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठीये को मारकर बड़ी सफलता हासिल की है. फिलहाल इलाके की तलाशी जारी है. रामदास इलाके के पास बीओपी चन्ना के पास यह घुसपैठिया मारा गया है. बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने इस बात की जानकारी दी है. 



बीएसएफ ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आज (03 जनवरी) सुबह लगभग 8.30 बजे बीओपी चन्ना गुरदासपुर सेक्टर के बीएसएफ जवानों ने बीएस फेंस के आगे एक सशस्त्र पाक घुसपैठिए की संदिग्ध गतिविधि देखी. घुसपैठिया पाकिस्तान की ओर से बीएस फेंस की ओर आ रहा था. बीएसएफ के जवानों ने उसे मार गिराया. इलाके की सघन तलाशी जारी है.


पहले दी गई थी चेतावनी



मंगलवार यानी आज सुबह के समय सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सीमावर्ती गांव दरिया मंसूर के पास पड़ने वाले क्षेत्र में सीमा पर बाड़ लगाने के दौरान एक पाकिस्तानी बदमाश की संदिग्ध गतिविधि देखी. जवानों की तरफ से पहले भी चेतावनी दी गई लेकिन वह रुका नहीं और आगे बढ़ने लगा. खतरे को देखते हुए बीएसएफ के जवानों ने आत्मरक्षा में बदमाश पर गोलीबारी कर दी. जिससे वह मौके पर ही ढेर हो गया. 



तलाशी लेने पर पाकिस्तानी बदमाश के शव के पास से एक तमंचा बरामद हुआ है. अब इलाके की सघन तलाशी चल रही है. बीएसएफ 7,419 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान सीमा की रखवाली करता है. बीएसएफ की टीम ने 2022 में गुजरात के भुज सेक्टर में खाड़ी और हरामी नाला के सबसे दुर्गम, दलदली और कठिन इलाके में 22 पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा था और 79 मछली पकड़ने वाली नौकाओं को जब्त कर लिया था. 





ये भी पढ़ें: 


Delhi Kanjhawala Accident: नए CCTV फुटेज में कई खुलासे, पुलिस ने शुरू की जांच, जानें कंझावला कांड के अब तक के बड़े Updates