रेप के आरोपी बीएसपी सांसद अतुल राय को इलाहाबाद हाईकोर्ट से दो दिन की पैरोल मिल गई है. दरअसल अतुल राय अभी तक बतौर लोकसभा सदस्य शपथ नहीं ले पाए हैं और कोर्ट ने उन्हें इसी के लिए दो दिन की पैरोल दी है. हाल ही में उनकी जमानत अर्जी खारिज हो गई थी जिसके बाद उन्होंने पैरोल के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी.


वे 31 जनवरी को शपथ लेंगे और अगले दिन उन्हें फिर से जेल पहुंचा दिया जाएगा. शपथ नहीं लेने के कारण उनकी सदस्यता पर खतरा मंडरा रहा था लेकिन लोकसभा सचिवालय के पत्र से उन्हें राहत मिल गई थी.


नसीरूद्दीन शाह, देश ने आपको नाम और पैसा दिया लेकिन आप अहसानफरामोश हैं- स्वराज कौशल


आपको बता दें कि अतुल राय बीएसपी के सांसद हैं और मऊ की घोसी सीट से सांसद हैं. उन पर लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रेप का आरोप लगा था. पुलिस उन्हें गिरफ्तार ना कर ले इसलिए उन्होंने प्रचार भी नहीं किया था.


रेप के आरोपी को कोर्ट ने किया बरी, कहा- उस वक्त पीड़िता, आरोपी की पत्नी थी


उनकी पत्नी ने उनके लिए प्रचार किया था. मायावती और अखिलेश यादव ने भी उनके लिए प्रचार किया था और उन पर लगे आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया था. नतीजे आए तो अतुल राय चुनाव जीत गए थे. उन्होंने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था और जेल चले गए थे.


अतुल संसद सदस्य के तौर पर शपथ नहीं ले पाए थे और हाल ही में उनकी जमानत अर्जी भी खारिज हो गई थी. आपको बता दें कि अतुल पर वाराणसी के लंका थाने में रेप का मामला दर्ज हुआ था. छात्रा ने उन पर आरोप लगाया था कि अपनी पत्नी से मिलवाने का बहाना करके राय ने उसके साथ रेप किया.


हाल ही में पीड़िता का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें उसने अतुल पर आरोप लगाया था कि उसका हाल उन्नाव पीड़िता जैसा करने की धमकियां दी जा रही हैं. यही नहीं उसके खिलाफ बलिया में एक मामला भी दर्ज करा दिया गया है. पीड़िता मूल रूप से बलिया की ही रहने वाली है.