Buddhadeb Bhattacharjee Health: बंगाल के पूर्व सीएम और दिग्गज सीपीएम नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. सीपीएम नेता भट्टाचार्य मैकेनिकल वेंटिलेशन पर हैं. बुद्धदेव भट्टाचार्य को सांस लेने में तकलीफ होने पर शनिवार (29 जुलाई) को कोलकाता स्थित एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया. वह 79 वर्ष के हैं. 


बुद्धदेव भट्टाचार्य को शनिवार (29 जुलाई) शाम करीब 4 बजे वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पूर्व मुख्यमंत्री 100 प्रतिशत वेंटिलेशन सपोर्ट पर हैं. बुद्धदेव भट्टाचार्य को राइल्स ट्यूब की मदद से भोजन दिया जा रहा है. वुडलैंड्स मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के अनुसार उनकी ओवरऑल ​​स्थिति गंभीर, लेकिन स्थिर बनी हुई है.


सुवेंदु अधिकारी आए थे मिलने
अस्पताल के मेडिकल और हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, पूर्व सीएम को फेफड़ों में संक्रमण के कारण हाई डोज एंटीबायोटिक्स दी जा रही हैं. क्रिएटिनिन का स्तर सामान्य से अधिक होने पर किडनी भी प्रभावित होती है. सीपीएम नेता सूर्यकांत मिसरार का दावा है कि कल की तुलना में स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है. एलओपी सुवेंदु अधिकारी आज दोपहर वुडलैंड्स अस्पताल में बीमार बुद्धदेब से मिलने गए. साल 2021 में पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे. 


बुद्धदेव भट्टाचार्य कब सीएम रहे?
पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव नवंबर 2000 में ज्योति बसु के बाद मुख्यमंत्री बने और 2011 तक इस पद पर बने रहे, जब ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस राज्य में 34 साल के वाम मोर्चा शासन का अंत कर सत्ता में आई. सूत्रों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उनकी स्वास्थ्य स्थिति खराब चल रही थी. हालांकि, उस समय उन्होंने अस्पताल में भर्ती होने की डॉक्टर की सलाह मानने से इनकार कर दिया.


ये भी पढ़ें- 


कनाडा में बेटे की हत्या का सदमा नहीं बर्दाश्त कर पाई मां, किया सुसाइड, दोनों का साथ में किया अंतिम संस्कार