Budget 2024: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट मंगलवार (23 जुलाई) को लोकसभा में पेश किया गया. इस बजट में सरकार ने  युवा, महिला, गरीब और किसान सभी वर्गों को लिए कई बड़े ऐलान किए हैं. मोदी सरकार इस बजट को दूरगामी  बता रही है, जबकि विपक्ष लगातार हमलावर है.


इसी बीच केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि विपक्ष सिर्फ गाली देने का काम कर रहा है. जनता के जनादेश को अपमान किया जा रहा है.


विपक्ष पर किया पलटवार


केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, 'विपक्ष सिर्फ गाली देने का काम कर रहा है. गाली-गलौज करने के लिये बजट सेशन नहीं होता है. पहले दिन से विपक्ष की हरकत देश देख रहा है. प्रधानमंत्री जी को गाली दी जा रहा है. जनता विपक्ष को जरूर सजा देगी. भारत की जनता ने PM मोदी को जनादेश दिया है. सरकार ने ऐतिहासिक बजट पेश किया है. मैं मंत्री होने के नाते कहना चाहता हूं कि सिर्फ बजट पर चर्चा होना चाहिये  विपक्ष के कुछ नेता बजट सत्र की गरिमा को गिरा रहे हैं. सरकार ने एक शानदार बजट पेश किया है.  जनता के जनादेश को अपमान किया जा रहा है.


'क्या जनादेश स्वर्ग से आया है?'


कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'मोदी जी और एनडीए को मिले जनादेश को धोखाधड़ी नहीं कहा जा सकता.क्या जनादेश स्वर्ग से आया है? कांग्रेस 99 सीटों पर सिमट गई है, क्या यह जनादेश है?


'स्पीकर से की है शिकायत'


किरेन रिजिजू ने आगे कहा, ' कल इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने संसद के मकर द्वार को अवरुद्ध किया और विरोध प्रदर्शन किया. सांसदों ने संसद के मकर द्वार को अवरुद्ध करने के लिए स्पीकर से शिकायत की है।


शहजाद पूनावाला ने साधा विपक्ष पर निशाना


विपक्ष पर हमला बोलते हुए भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "सबसे पहले INDI गठबंधन तय करे कि बजट को लेकर उनका स्टैंड क्या है?. अगर किसी राज्य को उसका अधिकार दिया जाए तो INDI गठबंधन के लोग उस राज्य के लोगों का किस तरह से अपमान करते हैं. RJD को बताना चाहिए कि क्या वो मल्लिकार्जुन खरगे की बातों से सहमत हैं? क्या वे खरगे जी की तरह नीति आयोग का बहिष्कार करेंगे क्योंकि बिहार को उसका अधिकार मिला? यही तो वो लोग हैं जो विशेष पैकेज और विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रहे थे. उन्हें(विपक्ष) बजट से नहीं बजट बनाने वाले लोगों से समस्या है."


यह भी पढ़ें: बीजेपी को धर्म संकट में फंसाएंगे अजित पवार? इतनी सीटों की रख दी डिमांड, एकनाथ शिंदे का ऐसा है प्लान