Asaduddin Owaisi Speech In Lok Sabha: हिंडनबर्ग रिपोर्ट (Hindenburg Report) को लेकर विपक्षी दल लगातार केंद्र पर निशाना साध रहे हैं. बुधवार (8 फरवरी) को भी अडानी के मुद्दे को लेकर दोनों सदनों (राज्यसभा और लोकसभा) में जमकर हंगामा हुआ. एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी हिंडन रिपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि अगर हिंडनबर्ग भारत में होता तो उसे यूएपीए (UAPA) का सामना करना पड़ता.


असदुद्दीन ओवैसी इतने पर ही नहीं रुके. इसके अलावा उन्होंने चीन, मुसलमानों के साथ अत्याचार और तमाम मुद्दे उठाए. उन्होंने केवल बीजेपी ही नहीं बल्कि कांग्रेस पर भी तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी ने भारत में कुलीनतंत्र को जन्म दिया है. हमारी मांग है कि अडानी मामले में जांच होनी चाहिए लेकिन यह सरकार का काम है. भारत के बैंकों को चूना लगाकर भागने वाले 28 लोगों की सूची में किसी भी मुग़ल-ए-आज़म का नाम नहीं है. 


मुसलमानों को लेकर क्या बोले ओवैसी?



  • ओवैसी ने मुलसमानों की शिक्षा का मुद्दा उठाया. उनका आरोप था कि केंद्र की मोदी सरकार अल्पसंख्यकों के बजट को कम कर रही है. देश में हरे रंग को लेकर राजनीति चल रही है. क्या नरेंद्र मोदी की सरकार तिरंगे से हरा रंग निकाल देगी. क्या मोदी की सरकार तरबूजे पर प्रतिबंध लगाकर ये आदेश जारी कर देगी कि नागपुर का संतरा ही खाया जाए. 

  • इस बजट में अल्पसंख्यकों की छात्रवृत्ति के 560 करोड़ रुपये कम कर दिए गए हैं. 'नारी शक्ति' की बात की जा रही है, लेकिन सरकार बिलकिस बानो को न्याय दिलाने की बात नहीं करती है. असदुद्दीन ओवैसी ने पसमांदा मुसलमानों के साथ मोहब्बत को लेकर भी सवाल उठाए.


चीन को लेकर क्या बोले ओवैसी?


उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में संबोधन में LAC और LoC की बात हुई लेकिन चीन हमारी जमीन पर बैठा है. ओवैसी ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के मुद्दे पर कुछ बोलेंगे. 64 में से 36 पेट्रोलिंग प्वाइंट पर सुरक्षा नहीं है. उन्होंने कहा कि चीन से डरिए मत. इस मुद्दे पर बात करिए. 


ये भी पढ़ें: 'लोकसभा में लोकतंत्र का अंतिम संस्कार', अडानी के मुद्दे पर जयराम रमेश का तंज