Budget Session 2024: संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में बजट पर गुरुवार (25 जुलाई) को चर्चा जारी रही. आम बजट पर चर्चा में कांग्रेस सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने बिहार में गिर रहे पुल का मुद्दा उठाया. 


इस दौरान जब वो अपनी को सदन में रख रहे थे, तभी केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उन पर कोई टिप्पणी की. जिस पर अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा, 'मैं महादेव की कृपा से बोलूंगा.' जिस पर सभापति धनखड़ ने कुछ ऐसा कह दिया, जिससे सब हंस पड़ें. 


सभापति धनखड़ ने कही ये बात


बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह ने जब अपनी बात को रख रहे थे, तभी बीच में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उन्हें कुछ कह दिया. इसके जवाब में कांग्रेस सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा, 'मैं महादेव की कृपा से बोलूंगा.' जिसके बाद सभापति धनखड़ ने कहा, 'अखिलेश जी, आप को बोलने की अनुमति आसन से मिली है. महादेव जी को किसी और काम में प्रयोग कीजियेगा. महादेव हम सबके हैं. उनका उपयोग कभी और कीजिए.'


सभापति की इस टिप्पणी पर कांग्रेस सदस्य भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएं. इस दौरान सभापति ने आगे कहा, 'गिरिराज जी और आप का तो सीधा संबंध हैं.' जिस पर कांग्रेस सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा, 'चुनाव में भी ये यही कहते थे की मेरी तरफ मत आना.' जिसके बाद फिर से सदस्य हंस पड़ें. 


पूर्वोदय योजना को लेकर केंद्र पर साधा निशाना 


 पूर्वोदय योजना को जुमला बताते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा, 'PM मोदी ने बिहार के लोगों के लिए जो पहले ऐलान किए थे, उन पर काम करना चाहिए. बिहार में  सो कॉल्ड डबल इंजन की सरकार है, लेकिन छह पुल बारिश में बह गए.गंगा नदी पर दो और नए पुल बनाने का ऐलान किया है. अब ये देखना दिलचप रहेगा कि ये पुल टिकेगा या नहीं.