Budget Session 2024: समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने सभापति जगदीप धनखड़ पर 'पक्षपात' करने का लगाया है. उन्होंने कहा कि आप बीजेपी सांसदों पर कोई सवाल नहीं उठाते हैं. जया बच्चन के यह कहने के बाद राजयसभा में हंगामा मच गया. 


राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि आप बीजेपी सांसदों पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं, जैसे आप विपक्ष के लिए किया करते थे. 


जानें क्या है पूरा मामला


मानसून सत्र के पहले सत्र के प्रश्नकाल के दौरान गुजरात से बीजेपी के सांसद केसरीदेव सिंह झाला ने राज्य में पानी की उपलब्धता के लिए उपलब्ध योजनाओं के बारे में ने जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से सवाल किया था. जिस पर मंत्री ने जवाब देते हुए कहा था कि गुजरात में  पेयजल और कृषि प्रयोजनों के लिए पानी हर गांव तक जा रहा है. उन्होंने PM मोदी की भी तारीफ की और कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने गुजरात में सब जगह पानी पहुंचा दिया था. 


सप्लीमेंट्री क्वेश्चन पूछना चाहती थी जया बच्चन 


जया बच्चन ने इस पर सप्लीमेंट्री क्वेश्चन पूछने की कोशिश की और कहा कि वो बीजेपी के दोनों नेताओं के बीच हुई बात से भ्रमित हैं. उन्होंने कहा, 'वो दोनों ही गुजरात से हैं और एक ही पार्टी से हैं. ऐसे में वो ऐसे सवाल क्यों कर रहे हैं. मंत्री ने भी सही तरह से जवाब नहीं दिया है. मुझे  स्पष्टीकरण की उम्मीद थी, लेकिन मैं अब भ्रमित हूं. इस पर सभापति ने हंसते हुए कहा, 'मैडम, आप कभी भ्रमित नहीं हो सकतीं.'


जया बच्चन ने लगाया पक्षपात का आरोप 


इस पर जया बच्चन पर पलटवार करते हुए कहा, 'मैं कंफ्यूज हूं, किसी मुद्दे को लेकर सांसद झाला सवाल पूछते हैं और मंत्री कहते हैं कि प्रधानमंत्री ने ऐसा किया-वैसा किया, ये मेरी समझ में नहीं आता है. इस पर सभापति ने मामले को शांत करने की कोशिश की. सभापति पर सत्ताधारी गठबंधन के प्रति पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए कहा, 'मैं हैरान हूं कि मंत्री के अलावा अन्य सदस्य मुझसे सवाल कर रहे हैं, जबकि अध्यक्ष आप हैं. आप उनकी आलोचना नहीं करते हैं, लेकिन अगर हमारी तरफ से कोई खड़ा होता है तो आप उसकी आलोचना करते हैं. 


उन्होंने आगे कहा, 'मैं आप से ऐसी उम्मीद नहीं कर रही थी, इससे अध्यक्ष हैरान रह गए'. उन्होंने कहा, 'वो सभी के साथ निष्पक्ष व्यवहार करते हैं. 



यह भी पढ़ें: 12वीं में फेल... लेकिन NEET में 720 में से 705 अंक, इस छात्रा का कारनामा सुन CJI भी रह गए दंग