Budget Session 2024: संसद का मानसून सत्र सोमवार (22 जुलाई) से शुरू हो गया है. आज यानी 23 जुलाई को संसद में बजट पेश किया जाएगा. इस पर बजट पर सभी की निगाह टिकी हुई है. उम्मीद की जा रही है कि मोदी सरकार इस बार बजट में कई बड़े ऐलान कर सकती है. 


इसी कड़ी में मोदी सरकार ने टीडीपी को नया इनाम दिया है. बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी को अकेले दम पर बहुमत नहीं मिला था. चंद्रबाबू नायडू ने मोदी सरकार 3 का समर्थन किया हुआ है. टीडीपी के16 सांसदों ने बीजेपी को समर्थन दिया हुआ है. केंद्र सरकार में टीडीपी को एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री पद मिला है. 


केंद्र ने दिया बड़ा इनाम 


मोदी सरकार TDP को खुश रखने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है. इसी बीच मोदी सरकार द्वारा एक बड़ा फैसला किया गया है. लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण संसद टीवी पर होता है. अब ये प्रसारण तेलुगू में भी शुरू हो गया है. 


सदन में बजट सत्र शुरू हो गया है. इसी के साथ यूट्यूब पर संसद टीवी ने तेलुगू में भी संसद की कार्यवाही दिखाएं शुरू कर दिया है. इसके अलावा संसद टीवी पर इस बात की जानकरी दी गई है कि दर्शक सेट टॉप बॉक्स में भाषा का विकल्प चुनकर तेलुगू में प्रसारण देख और सुन सकते हैं. इसका सबसे ज्यादा आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लोगों को होने वाला है, यहां पर सबसे ज्यादा तेलुगू भाषी लोग रहते हैं. 


उठ रही है विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग


बजट सत्र शुरू होते ही आंध्र प्रदेश, बिहार और ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठ रही है. ऑल पार्टी मीटिंग में रविवार को बिहार की जेडीयू, आंध्र की वाईएसआर कांग्रेस और ओडिशा की बीजू जनता दल ने इस मांग को उठाया था. इस दौरान कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पर बताया था कि इस मुद्दे पर TDP चुप है.