Budget Session 2024: लोकसभा में बुधवार (24 जुलाई) को जोरदार हंगामा देखने को मिला. बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय की एक टिप्पणी पर कांग्रेस के सदस्यों ने हंगामा किया और सरकार और सदस्य से माफी की भी. 


दरअसल,सदन में बजट पर हो रही चर्चा में बंगाल के तामलुक से बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय आर्थिक विषयों पर अपनी राय रख थे थे, तभी कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने टिप्पणी की, जिस पर बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय ने उनको लेकर आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया.


जानें क्या है पूरा मामला 


बजट पर हो रही चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय अपनी बात रख रहे थे. इसी बीच कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने बीच में कुछ बोल दिया. जिस पर बीजेपी सांसद अभिजीत ने कहा कि विद्वान सदस्यों को इस बारे में जानकारी नहीं है. उन्हें और ज्यादा सीखने की जरूरत है. जिस पर गौरव गोगोई ने गोडसे को लेकर टिप्पणी की. गौरव गोगोई पर पलटवार करते हुए बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाधय ने उन्हें स्टुपिड कह दिया. जिसका विपक्षी सदस्यों ने विरोध किया. इस पर कोलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व न्यायधीश ने कहा कि आप ना गांधी को जानते हैं और ना ही गोडसे को. 


सभापति ने जताई आपत्ति 


उस पर पीठासीन सभापति दिलीप सैकिया ने कहा, 'इस बारे में आसान देखेगा और यदि कोई असंसदीय शब्द होगा तो उसे कार्यवाही से हटा दिया जाएगा. इस पर गौरव गोगोई और अन्य विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे.' 


केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कही ये बात 


इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, 'अगर सदन में किसी असंसदीय शब्द का प्रयोग हुआ है तो उस पर फैसला आसन लेगा. बजट चर्चा के दौरान गौरव गोगोई को ये बात नहीं कहनी चाहिए थी. 


यह भी पढ़ें-फर्जी क्राइम ब्रांच के नाम पर वाराणसी में 42.5 लाख की लूट, दारोगा ने किया खाकी को शर्मसार