मुंबई: पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि पिछले 15 दिनों में शहर में कोविड-19 के मामले बढ़ने के मद्देनजर उत्तर मुंबई के घनी आबादी वाले इलाकों और झुग्गी बस्तियों में इमारतों को सील किया जाएगा. शुक्रवार को उत्तरी मुंबई का दौरा करने के दौरान कमिश्नर ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के पीछे यहां घनी आबादी को कारण बताया.


मुंबई में मौजूद हैं 750 कंटेनमेंट जोन


उत्तरी मुंबई में दहीसर, बोरिवली, मलाड, चारकोप और कांदिवली जैसे इलाके आते हैं तथा यहां पिछले 15 दिनों में संक्रमण के मामले बढ़े हैं. उन्होंने बताया कि झुग्गी बस्तियों और अन्य घनी आबादी वाले स्थानों पर मौजूद इमारतों में कई मामले सामने आए हैं. पुलिस ऐसी इमारतों को सील कर रही है और इन कदमों के नतीजे अगले कुछ दिनों में दिखाई देंगे.


सिंह ने बताया कि शहर में अभी 750 कंटेनमेंट जोन हैं, जिनमें से 300 अकेले उत्तरी मुंबई में हैं. सीपी परमबीर ने बताया कि इस कदम के अलावा पुलिस ने संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित 27 क्षेत्रों की पहचान की है और इन इलाकों में सख्त लॉकडाउन लगाया गया है.


'फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें लोग'


कमिश्नर ने कहा कि लोगों को संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना चाहिए और अगर वह किसी आवश्यक काम के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं तो उन्हें मास्क पहनना चाहिए और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना चाहिए.


कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले में दिल्ली के बाद मुंबई देश का दूसरा सबसे प्रभावित शहर है. हालांकि सबसे ज्यादा मौत मुंबई में ही हुई हैं. बीएमसी के आंकड़ों के अनुसार मुंबई में कोविड-19 के 72,287 मामले सामने आए हैं और 4,177 लोगों की मौत हुई है.


ये भी पढ़ें


दिल्ली में एक दिन में हुई रिकॉर्ड कोरोना टेस्टिंग, सीएम केजरीवाल ने बताया- जांच क्षमता 4 गुना बढ़ी

कोरोना अपडेट: देश में संक्रमितों की संख्या पांच लाख के पार, एक दिन में आए रिकॉर्ड 18552 नए मामले