नई दिल्ली: दिल्ली में बुलंदशहर रेप पीड़िता की आज इलाज के दौरान मौत हो गई. पीड़िता का आरएमएल अस्पताल में इलाज चल रहा था. बताया जा रहा है कि पीड़िता पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी. इसमें पीड़िता का शरीर लगभग 90 फीसदी तक जला गया था. रेप पीड़िता नाबालिग थी.


रेप की ये घिनौनी वारदात तीन महीने पुरानी है. जिसके बाद पुलिस ने रेप के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. वहीं पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश में 7 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है.


मृतका के पिता का आरोप है कि रेप के आरोपी के एक रिश्तेदार और उसके दोस्तों ने पीड़िता को जला दिया. वे उस पर समझौता करने के लिए दबाव बना रहे थे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने कहा कि मृतका के पिता की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि रेप का आरोपी पहले से ही जेल में है. उन्होंने कहा कि मामले में लापरवाही बरतने के लिए दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.


इससे पहले पुलिस ने कहा था कि पीड़िता ने अवसाद के चलते आज सुबह खुद को आग लगा ली थी. एसएसपी ने कहा कि महिला द्वारा 15 अगस्त को दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार गांव में आम के बगीचे की रखवाली करने आए एक व्यक्ति ने उसके साथ रेप किया था.


पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था और वह जेल में है. एसएसपी ने कहा कि आरोपी के रिश्तेदार और उसका एक दोस्त पीड़िता पर समझौता करने का दबाव बना रहे थे. उन्होंने कहा कि मंगलवार की सुबह लड़की संदिग्ध परिस्थितियों में जल गई.


अधिकारी ने कहा कि लड़की को दिल्ली के एक अस्पताल में रेफर किया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. एसएसपी ने कहा कि मृतका के पिता ने एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को जलाया गया है. अधिकारी ने कहा कि उन्होंने उप निरीक्षक विनयकांत गौतम और कांस्टेबल विक्रांत तोमर को लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया.


UP: सड़कों पर सुरक्षा और सहयोग का एहसास कराएगी योगी सरकार, चाक चौबंद सुरक्षा के साथ करें सुहाना सफर