नई दिल्ली: बुराड़ी में एक परिवार के 11 सदस्यों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर गढ़ी जा रही अलग-अलग कहानियों को परिवार के सदस्यों ने खारिज किया है. परिजनों ने कहा कि ये सब बातें झूठे और आधारहीन हैं. परिवार ने दावा किया कि इस तरह की अनुमानित कहानी में कोई सच्चाई नहीं है और मीडिया केवल उनकी छवि कलंकित करने का प्रयास कर रहा है.


परिजनों को इस बात से आपत्ति है कि उन्हें काला जादू में शामिल एक धार्मिक परिवार के रूप में दिखाया जा रहा है. पिछले 20 साल से अपने परिवार के साथ राजस्थान में रह रहीं कमलेश ने कहा,‘‘ यदि वहां कुछ ऐसा होता तो मुझे पता होता क्योंकि मैं उस परिवार की बड़ी बहू हूं. ये सब अफवाहें हैं. हर कोई सब कुछ को 11 से जोड़ रहा है, 11 पाइप या 11 खिड़की. ये सब झूठ है.’’


उन्होंने कहा,‘‘लोग परिवार का समर्थन करने के बजाय इस तरह की अफवाहें फैला रहे हैं. मैं यहां 11 जून को थी.’’ महिला का दावा है कि 19 जून को मृत मिली परिवार की एक सदस्य प्रियंका की सगाई में वह शामिल हुईं थीं और वहां सब कुछ ठीक था.


पुलिस ने बरामद किया तीसरा रजिस्टर


वहीं पुलिस इस मामले में परिवारवालों और रिश्तेदारों से लगातार पूछताछ कर रही है. इस बीच पुलिस ने एक तीसरा रजिस्टर बरामद किया है जिसके नोट्स 'मोक्ष', 'शून्य' और 'भगवान को रिझाने' के बारे में है. पुलिस ने इस मामले में किसी स्वयंभू बाबा की संलिप्तता से इंकार किया है. पुलिस इस मामले को साझा मनोविकृति के आधार पर भी जांच कर रही है. पुलिस टीम ने इस परिवार को अंतिम बार जीवित देखने वाले डिलीवरी ब्वाय से भी पूछताछ की. 30 जून को इस डिलीवरी ब्वाय परिवार को 20 रोटियां उपलब्ध कराई थी.