नई दिल्ली: दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत के मामले में ताज़ा खुलासे हुए हैं. ताज़ा खुलासे में पता चला है कि परिवार के सदस्यों ने मौत से पहले आखिरी पांच रातों में मौत के समान का इंतज़ाम किया था. परिवार वालों ने इस दौरान खुदकुशी में इस्तेमाल डॉक्टर टेप, चुन्नी, स्टूल और पूजा का समान खरीदा था. सीसीटीवी में एक-एक दिन की खरीददारी का फुटेज कैद है जिससे साफ पता चलता है कब और कैसे खरीदा गया मौत का सामान.


26 जून को खरीदा गया पूजा का सामान
पुलिस को मिले सीसीटीवी में 26 जून को सविता पूजा के लिए थाली और हवन की सामग्री घर ले जाती दिख रही हैं. पुलिस सूत्रों का कहना है की ये समान क्रिया में इस्तेमाल होने वाला समान ही है.


ललिता लेकर आया था डॉक्टर टेप और कपड़ा
27 जून को ललित अपने हाथ में एक पॉलीबैग में सामान लेकर आ रहा है. पॉलीबैग में कपड़ा और डॉक्टर टेप नजर आ रहा है. आत्महत्या के लिए परिवार के सदस्यों के मुंह बांधने के लिए काले कपड़े और डॉक्टर टेप का इस्तेमाल किया गया था.


28 को ललित भी लाया था हवन सामग्री
28 जून की शाम को ललित अकेले कहीं जाता दिख रहा है और जब वो घर वापस आता है तो उसके हाथ में एक बैग में हवन सामग्री दिखाई दे रही है.


29 जून को पुजरी से मिला था भूपेन्द्र
29 जून को परिवार का एक सदस्य भूपेन्द्र इलाके के एक मंदिर के पुजारी से मिला था. पुजारी से उन्होंने पूजा से संबंधित सामान की सूची तैयार कराई. वारदात वाले दिन भी भूपेन्द्र इस पुजारी से मिले थे और सामान लेकर आए थे.


30 जून को बच्चे लेकर आए थे बिजली का तार
30 जून को रात करीब 10.04 बजे नीतू और उसकी मां सविता वारदात में इस्तेमाल स्टूल लाते हुए दिखीं. इसी दिन बच्चे भी घर के नीचे बनी दुकान से बिजली के तार ले जाते हुए दिखाई दिए. ये स्टूल परिवार ने पास से ही 700 रुपये में खरीदे थे.


देखें वीडियो