मुंबई: मुंबई डॉयरेक्टरेट ऑफ रिवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने क्लबिंग बिजनेस के सबसे सफल बिजनेसमैन हरप्रीत सिंह तलवार उर्फ कबीर को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. डीआरआई ने उन्हें विदेशी सिगरेट के स्मगलिंग मामले में गिरफ्तार किया है. यह मामला इसी साल की जनवरी को डीआरआई ने रजिस्टर किया था और उस मामले में तलवार वांटेड थे.


डीआरआई के सूत्रों की माने तो तलवार को डीआरआई ने कोर्ट में पेश किया, जहां पर कोर्ट ने इन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.


क्या था पूरा मामला?


डीआरआई के एक अधिकारी ने बताया कि जनवरी महीने में नवी मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट पर डीआरआई ने एक गुप्त जानकारी मिलने के बाद एक कंसाइनमेंट इंटरसेप्ट किया था. जिसमे से उन्हें महिलाओं की सैंडल्स मिले थे. जिसमें विदेशी ब्रांड के सिगरेट छुपा कर भारत में स्मगल किये जा रहे थे. डीआरआई ने जांच में पाया कि, उन जब्त की गई विदेशी सिगरेट की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 3 करोड़ 24 लाख रुपये है.


महिलाओं के सैंडल्स में छिपाकर लाई जा रही सिगरेट


डीआरआई ने बताया कि लगभग 18 लाख गुड़ंग गरम सिगरेट्स को दुबई से भारत मे स्मगल किया जा रहा था. यह कंटेनर जो कि न्हावा शेवा पोर्ट पर दुबई से जिसका इम्पोर्ट और एक्सपोर्ट कोड डीजीएफटी यानी कि डायरेक्टर जनरल ऑफ फॉरेन ट्रेड का है. जब यह कंटेनर आया तो इसकी जांच में पाया गया था कि इसमें महिलाओं के लिए सैंडल्स है, पर बाद में चेकिंग के दौरान पता चला कि इन सैंडल्स में तो विदेशी ब्रांड के सिगरेट छुपाए गए हैं.


इंवेस्टिगेशन के दौरान पता चला कि इसमें तलवार का भी हाथ है, जिसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए एजेंसी उसे ढूंढने लगी और फिर क्या गुरुवार के दिन जब तलवार दिल्ली से मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड हुआ तो एजेंसी ने उसे धरदबोचा.


ये भी पढ़ें.


Coronavirus Updates Mumbai: कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद मीरा भायंदर के हॉटस्पॉट में 31 मार्च तक लॉकडाउन