नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पूजा करने वाले बूसा कृष्णा का निधन हो गया है. कृष्णा का निधन मेदक में कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ.


बता दें ट्रंप के जरबदस्त प्रशंसक रहे कृष्णा ने पिछले साल अपने गांव में उनकी एक 6 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित करवाई थी और वह उनकी पूजा किया करते थे. बताया जाता है कि ट्रंप की लंबी उम्र के लिए वह शुक्रवार को व्रत भी रखा करते थे. कृष्णा का कहना था कि इस मूर्ति को 15 मजदूरों ने 1 महीने में बनाया था






इस साल की शुरुआत में डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान कृष्णा उनसे मुलाकात करना चाहते थे. इसके लिए कृष्णा ने केंद्र सरकार से अपील भी की थी.  कृष्णा ने कहा था कि उनके सपने को पूरा करने में भारत सरकार उनकी मदद करे.


बताया जाता है कि ट्रंप को लेकर उनकी दीवानगी का आलम ये था कि लोग उन्हें गांव में ट्रंप ही कहकर बुलाते थे. कृष्णा का घर भी ट्रंप हाउस के नाम से मशहूर हो गया था.


कृष्णा का कहना था कि वो चाहते हैं कि भारत और अमेरिका के संबंध सदा मजबूत बन रहें. कृष्णा जब भी किसी काम के लिए बाहर निकलते तो वह ट्रंप की एक तस्वीर जेब में रख लेते थे.


यह भी पढ़ें:


Hathras Case: पीड़िता के अंतिम संस्कार को लेकर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सोमवार को सुनवाई, कड़ी सुरक्षा में परिवार कल रवाना होगा