लखनऊ: नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन में यूपी में हुई हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई है. यूपी के गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने इसकी पुष्टि की है. यूपी के बिजनौर में दो, कानपुर, संभल, फिरोजाबाद और मेरठ में एक-एक शख्स की मौत हुई है. उधर मेरठ की इस्लामाबाद पुलिस चौकी में आग लगा दी गई. प्रदर्शन की वजह से सोमवार तक सभी स्कूलों में छुट्टी का एलान कर दिया गया है. इसके साथ ही माहौल को देखते हुए कल शाम पांच बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है.


इसके साथ ही मेरठ एसएसपी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों की गोलियों के छर्रे से दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. ऐसी सूचना मिली है कि उनकी ही फायरिंग के दौरान उनके ही कुछ साथियों को भी गोली लगी है.


वहीं आज दिन में भी यूपी में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हुए. आज जुम्मे की नमाज के बाद संभल के चंदौसी चौराहे पर भीड़ इकट्ठा हुई. पहले तो पुलिस ने भीड़ को समझाने की कोशिश की लेकिन भीड़ नहीं मानी. भीड़ ने पुलिस पर हमला बोल दिया. फिर भी पुलिस उन्हें समझाती रही लेकिन जब वे नहीं माने तो पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर दिया. इसके अलावा यूपी के अमरोहा में भी हिंसा फैली. जुमे की नमाज के बाद कोट चौराहे पर उपद्रवियों ने उत्पात मचाया. अराजक तत्वों ने कई बाइकों और दुकानों में आग लगाई.


यह भी देखें