Mamata Banerjee on CAA Rules in India: केंद्र सरकार की ओर से सोमवार (11 मार्च) को नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (CAA) न‍ियमों को लागू कर द‍िया गया है ज‍िसके बाद अब पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का मंगलवार (12 मार्च) को बड़ा बयान सामने आया है.


ममता बनर्जी ने चेतावनी दी है क‍ि बंगाल में क‍िसी भी सूरत में ड‍िटेंशन सेंटर नहीं बनने द‍िया जाएगा. सीएम ममता ने सीएए कानून को लेकर कहा कि इसको हटाओ.


'कानून की वैधता पर भी ममता बनर्जी ने जताई आशंका' 


टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मैंने इस जैसी (बीजेपी) बेकार पार्टी कभी नहीं देखी. वह मह‍िलाओं के ख‍ि‍लाफ है. उन्‍होंने कहा कि असली हिंदू का मतलब यह नहीं होता क‍ि बाहरी लोगों को हिंदू बनाया जाए. उन्‍होंने सीएए लागू होने को लेकर यह भी कहा क‍ि मुझे संदेह है कि इनकी ओर से लाया कानून वैध भी या नहीं. इसे लेकर केंद्र सरकार की स्पष्टता नहीं है. 


'2019 में असम में 13 लाख बंगाली हिंदू को लिस्ट से हटाया' 


उन्‍होंने कहा कि 2019 में असम में एनआरसी (NRC) के नाम पर 19 लाख में से 13 लाख बंगाली हिंदू को लिस्ट से हटा दिया गया था, कई लोगों ने आत्महत्या की थी. मैं पूछती हूं, अगर वे लोग दर्खास्त करेंगे तो क्या उन्हें नागरिकता मिलेगी?... उनके बच्चे का भविष्य क्या होगा? उनकी संपत्ति का क्या होगा?... इससे आपके सभी अधिकार छीन लिए जाएंगे, आपको अवैध घोषित कर दिया जाएगा. आपके पास कोई अधिकार नहीं बचेगा. यह अधिकार छीनने का खेला है... आपको डिटेंशन कैंप में ले जाया जाएगा... आप (केंद्र सरकार) सुन लें मैं बंगाल से किसी को भी जाने नहीं दूंगी..."


'बीजेपी जैसी खराब पार्टी कभी नहीं देखी'


हावड़ा में मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस की मीट‍िंग के दौरान ममता बनर्जी ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप भी लगाए. उन्‍होंने यह भी कहा कि मैंने बीजेपी जैसी खराब पार्टी कभी नहीं देखी. वह मह‍िलाओं के ख‍ि‍लाफ है. उन्‍होंने कहा कि असली हिंदू का मतलब यह नहीं होता क‍ि बाहरी लोगों को हिंदू बनाया जाए.


यह भी पढ़ें: Telangana Politics: ‘तेलंगाना के मंदिर में हुआ डिप्टी सीएम का अपमान’, बीआरएस और बीएसपी ने लगाया आरोप, मल्लिकार्जुन खरगे से की ये मांग