मुंबई: मोदी मंत्रिमंडल का रविवार को विस्तार होना है. इस बीच एनएडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने इस विस्तार को लेकर अपनी स्थिति साफ की. उन्होंने शनिवार को कहा कि केंद्रीय कैबिनेट में कल होने वाले फेरबदल में पार्टी के सदस्यों को शामिल किए जाने को लेकर बीजेपी से कोई बातचीत नहीं हुई है.


हम सत्ता के भूखे नहीं हैं: उद्धव ठाकरे


उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘मुझे मीडिया से ही कैबिनेट फेरबदल के बारे में जानकारी मिली. मैंने इस बारे में कोई पूछताछ नहीं की है. मुझे किसी से कोई समाचार नहीं मिला है और ना ही हम सत्ता के लिए भूखे हैं.’’ उन्होंने कहा कि आज हर कोई केंद्र में कैबिनेट फेरबदल में व्यस्त है. हालांकि, हमारा ध्यान सिर्फ मुंबई के नागरिकों का स्वास्थ्य सुनिश्चित करने की ओर है. गौरतलब है कि पिछले दिनों भारी बारिश के कारण मुंबई में सामान्य जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ था.


पार्टी की विचारधारा है 80 फीसदी सामाजिक कार्य और 20 फीसदी राजनीति: उद्धव ठाकरे


शिवसेना के अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 50 साल से पार्टी की विचारधारा रही है कि 80 फीसदी सामाजिक कार्य और 20 फीसदी राजनीति. शिवसेना लंबे समय से बीजेपी की सहयोगी रही है लेकिन अक्सर बीजेपी के साथ उसका रुख टकराव भरा रहा है. अभी कैबिनेट में पार्टी की ओर से एकमात्र सदस्य अनंत गीते भारी उद्योग मंत्री हैं.